Move to Jagran APP

नारखी में भाजपा निर्विरोध, जसराना व टूंडला में संघर्ष

तीन ब्लॉकों में गुरुवार को ब्लॉक प्रमुख उपचुनाव को नामांकन हुए। जसराना और टूंडला में जमकर संघर्ष हुआ। पुलिस को लाठियां चलानी पड़ी। फायरिंग हुई, जिससे दहशत फैल गई। नारखी में भाजपा प्रत्याशी का निर्विरोध निर्वाचन लगभग तय है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 12:04 AM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 12:04 AM (IST)
नारखी में भाजपा निर्विरोध, जसराना व टूंडला में संघर्ष
नारखी में भाजपा निर्विरोध, जसराना व टूंडला में संघर्ष

जेएनएन, फीरोजाबाद: तीन ब्लॉकों में गुरुवार को नामांकन के साथ ही प्रमुख पद के उपचुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई। नारखी में ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर भाजपा का कब्जा तय हो गया है, लेकिन जसराना में कड़ा मुकाबला होगा। टूंडला में भी तीन प्रत्याशी मैदान में हैं।

loksabha election banner

नारखी ब्लॉक में सुबह 11 बजे भाजपा समर्थित प्रत्याशी महावीर बघेल समर्थकों की भीड़ के साथ पहुंचे। हालांकि नामांकन एक बजे किया। इसके बाद भी वह समर्थकों के साथ ब्लॉक के बाहर खड़े रहे। दोपहर सवा दो बजे सपा से अर¨वद यादव नामांकन करने पहुंचे, लेकिन उन्हें दौड़ा दिया गया। एक ही पर्चा दाखिल हो सका। सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम सदर देवेंद्र कुमार ने बताया कि एक नामांकन होने के कारण मतदान की जरूरत नहीं पड़ेगी।

इधर टूंडला में दोपहर एक बजे भाजपा की तरफ से वार्ड नंबर 47 के बीडीसी भंवर ¨सह ठेकेदार ने पहला नामांकन किया। इसके बाद वार्ड नंबर 79 से ललिता देवी पत्नी राकेश यादव निवासी नगला बल्लू व वार्ड नंबर 104 की वर्षा देवी पत्नी शंभूदयाल निवासी जारखी ने नामांकन किए। एसपी सिटी राजेश कुमार, सीओ संजय वर्मा और इंस्पेक्टर बीडी पांडे सुरक्षा व्यवस्था पर नजर बनाए रहे। जसराना में भाजपा से भाजपा नेता संजीव यादव की मां कमला देवी ने नामांकन किया। पूर्व ब्लॉक प्रमुख डॉ. रामपाल ¨सह ने नामांकन पत्र खरीदा था, लेकिन वह नामांकन करने नहीं आए। सपा की ओर से दिलीप ¨सह यादव ने नामांकन किया। नामांकन पत्रों की जांच एवं वापसी की प्रक्रिया शुक्रवार को अपनाई जाएगी और मतदान 15 सितंबर को होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.