Move to Jagran APP

तीन बीएलओ पर एफआइआर, दो सुपरवाइजर सस्पेंड, 150 को नोटिस

फीरोजाबाद जासं। निर्वाचन कार्यों में लगातार लापरवाही बरते रहे अधिकारी और कर्मचारियों पर रविवार को ताबड़तोड़ कार्रवाई हुई। तीन बीएलओ पर एफआइआर दर्ज कराने के साथ ही दो सुपरवाइजर को निलंबित कर दिया गया। वहीं छह आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और एक शिक्षामित्र की सेवाएं समाप्त करने की संस्तुति की गई है। इनका वेतन रोक दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 11:27 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 11:27 PM (IST)
तीन बीएलओ पर एफआइआर, दो सुपरवाइजर सस्पेंड, 150 को नोटिस
तीन बीएलओ पर एफआइआर, दो सुपरवाइजर सस्पेंड, 150 को नोटिस

जेएनएन, फीरोजाबाद: निर्वाचन कार्यों में लगातार लापरवाही बरते रहे अधिकारी और कर्मचारियों पर रविवार को ताबड़तोड़ कार्रवाई हुई। तीन बीएलओ पर एफआइआर दर्ज कराने के साथ ही दो सुपरवाइजर को निलंबित कर दिया गया। वहीं छह आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और एक शिक्षामित्र की सेवाएं समाप्त करने की संस्तुति की गई है। इनका वेतन रोक दिया गया है।

loksabha election banner

रविवार को एसडीएम शिकोहाबाद डॉ. सुरेश कुमार ने बूथ संख्या 161 से 168 एवं 171 से 180 का निरीक्षण किया। यहां सुपरवाइजर और बीएलओ की लापरवाही सामने आई। एक मतदान केंद्र प्राइवेट स्कूल में बना दिया गया था, जहां मतदाताओं की लाइन लगाने तक की जगह नहीं है, जबकि पास में ही सरकारी इमारत है। इस लापरवाही के लिए सुपरवाइजर के रूप में तैनात लेखपाल आशीष पाराशर और मलपुरा प्राथमिक विद्यालय पर तैनात सहायक अध्यापक राघवेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया। वहीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मनोरमा राही, राधारानी, मधू, पूनम, सरला कुमारी, सतलेश और शिक्षामित्र सीमा चांद का वेतन रोकने के साथ ही इनकी सेवाएं समाप्त करने के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी और बीएसए को पत्र लिखा गया है।

इधर, फीरोजाबाद विधानसभा में बूथ नंबर 194 की बीएलओ व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हेमवती और बूथ संख्या 329 कमला नेहरू की बीएलओ व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ममता पर एडीएम छोटे लाल मिश्रा के आदेश पर एफआइआर कराई गई है। एडीएम ने बताया कि दोनों बूथों पर महिला मतदाताओं की संख्या काफी कम है। इसे सुधारने के लिए बीएलओ को लक्ष्य दिया गया था, लेकिन उन्होंने एक भी फॉर्म नहीं भरवाया।

इधर, जसराना में बीएलओ के रूप में तैनात सहायक अध्यापिका गौरी वर्मा पर भी कार्रवाई की गई है। उन्हें जेंडर रेसियो सुधारने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन उन्होंने कोई प्रयास नहीं किए। रजिस्टार कानूनगो विनोद कुमार ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.