Move to Jagran APP

आसमान से बरस रही आग, तपन से बेहाल हुआ जनमानस

आसमान से बरस रही आग तपन से बेहाल हुआ जनमानस

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 11:09 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 11:09 PM (IST)
आसमान से बरस रही आग, तपन से बेहाल हुआ जनमानस
आसमान से बरस रही आग, तपन से बेहाल हुआ जनमानस

संवाद सहयोगी, फीरोजाबाद: आसमान से सूरज आफत बरसा रहा है। धूप से बदन झुलसने लगता है तो लू के थपेड़ों से जनमानस ही नहीं बल्कि पशु पक्षियों भी बेहाल हो जाते हैं। भीषण गर्मी से राहत पाने को लोग घरों में कैद हैं। सोमवार को अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस जा पहुंचा।

prime article banner

सुहाग नगरी में दोपहर होते-होते स्थिति यह हो जाती है कि कि घर से बाहर निकलना मुसीबत बन जाता है। गर्मी से निजात पाने के लिए घरों में रहकर कूलर, पंखा और एसी का सहारा लिए रहते हैं। इन दिनों ठंडे पेय पदार्थों की बिक्री आवश्यकता से अधिक होती है, लेकिन लॉकडाउन में तमाम पेय पदार्थ लस्सी, ठंडाई, गन्ना का जूस आदि पीने को नसीब नहीं हो रहा है। सामान्य रुप से लोग ब्रांडेड कोल्ड ड्रिक का उपयोग कर रहे हैं।

सोमवार को अधिकतम तापमान 45 और न्यूनतम 31 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह दस बजे से ही सूर्य देव ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया। लॉक डाउन में बाजार बंद है, लेकिन आवश्यक कार्य से घर से निकलने वाले लोग हेलमेट, गमछा आदि बांधकर ही निकले। लोग घरों में ही कूलर, पंखा और एसी के सामने बैठे रहे। छांव तलाशते रहे पुलिस कर्मी

लॉक डाउन का पालन कराने के लिए सुहाग नगर तिराहा, सुभाष तिराहा, नगला बरी, जाटवपुरी, बीपीएल ग्राउंड, रसूलपुर थाने के सामने और आसफाबाद चौराहे पर पुलिस फोर्स तैनात है। कहीं टेंट लगे हैं तो कहीं दुकानों के आगे पड़े टिनशेड सराहा बने हैं। सोमवार दोपहर तीखी धूप हुई तो टेंट और टिनशेड भी गर्म हो गए। पुलिस कर्मी आस-पास छांव तलाशते रहे।

-गांव में नलकूप बने सहारा

ग्रामीण क्षेत्रों में भी गर्मी के प्रकोप से लोग बेहाल हैं। वर्तमान में हरा चारा और बाजरा में सिचाई की जा रही है। शाम होते ही लोग नलकूपों पर पहुंचना शुरू हो जाते हैं। गर्मी से निजात पाने को शारीरिक दूरी का पालन करते हुए बारी-बारी से नहाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.