Move to Jagran APP

सुहागनगर और जसराना में लोगों ने मुंडन कराकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

फीरोजाबाद, जेएनएन। जवानों की शहादत पर जिले में खासा गुस्सा है। हर कोई उन्हें श्रद्धांजलि देने के साथ सरकार से आतंकियों को करारा जवाब देने की मांग कर रहे हैं। जसराना में शहीदों की श्रद्धांजलि में युवाओं ने सिर मुंडन कराया और उनकी आत्मिक शांति को हवन कर पाठ कराया। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक ने सिर मुंड़वा कर वीर सपूतों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। वहीं शहर में तिलक नगर स्थित सुभाष कॉलोनी में मुंडन कराए। इसके साथ ही पुलवामा हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रहा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 11:32 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 11:32 PM (IST)
सुहागनगर और जसराना में लोगों ने मुंडन कराकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि
सुहागनगर और जसराना में लोगों ने मुंडन कराकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जेएनएन, फीरोजाबाद: जवानों की शहादत पर जिले में खासा गुस्सा है। हर कोई उन्हें श्रद्धांजलि देने के साथ सरकार से आतंकियों को करारा जवाब देने की मांग कर रहे हैं। जसराना में शहीदों की श्रद्धांजलि में युवाओं ने सिर मुंडन कराया और उनकी आत्मिक शांति को हवन कर पाठ कराया। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक ने सिर मुंड़वा कर वीर सपूतों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। वहीं शहर में तिलक नगर स्थित सुभाष कॉलोनी में मुंडन कराए। इसके साथ ही पुलवामा हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रहा।

loksabha election banner

सोमवार को जसराना कस्बे में सुबह नौ बजे से श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हनुमान मंदिर पर किया गया। प्रवीण यादव शास्त्री उर्फ पुरुषोत्तम दास के नेतृत्व में युवा, बच्चे और बुजुर्ग समेत सौ से अधिक लोगों ने सामूहिक मुंडन कराया। इसके बाद शहीदों की आत्मा की शांति के लिए हवन में आहुति दी गई। कवि सतीश मधुप और शिकोहाबाद की 12 वर्षीय बेटी अपराजिता ने कविताओं के माध्यम से श्रद्धासुमन अर्पित किए। मुंडन कराने वालों में प्रवीण शास्त्री उर्फ पुरुषोत्तम दास महाराज, ओम प्रकाश गुप्ता, शिवराम दुबे, दिनेश लोधी, केके चौहान, ओमवीर ¨सह, टीकम ¨सह, ऋषि सिसोदिया, शुभम ¨सह सैनी, अमित गुप्ता, राकेश अग्रवाल, दिलीप बैजल, शिवम पचौरी, अतुल लोधी, अमन गुप्ता, आराध्य प्रताप ¨सह, सहित सैकड़ों लोगों ने केशदान किया। वहीं क्षेत्रीय मीडियाकर्मियों ने भी मुंडन कराया।

इधर, शाम को शहर के तिलक नगर सुभाष कॉलोनी में दो दर्जन से ज्यादा लोगों ने मुंडन करवाकर श्रद्धांजलि दी। बार एसोसिएशन ने फूंका पाकिस्तान का पुतला

आतंकी हमले के विरोध में जसराना बार एसोसिएशन ने पाकिस्तान का पुतला फूंक पाक पीएम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अधिवक्ताओं ने कहा कि भारतीय जवानों के साथ ऐसी घिनौनी हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी, इसका बदला लेना जरूरी है। इस मौके पर भुवनेश कुमार, बलबीर ¨सह, नन्द किशोर, ओमकार ¨सह, वीरेन्द्रपाल ¨सह, बलबीर ¨सह चौहान, शीलेंद्र ¨सह, अशोक कुमार आदि अधिवक्ता उपस्थित रहे। ग्रामीणों ने कैंडल मार्च

जसराना के गांव नगला पीपल के ग्रामीणों द्वारा रविवार रात को कस्बा जसराना में कैंडल मार्च निकाल अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इंजीनियर राजीव लोधी के नेतृत्व में निकाले गए कैंडल मार्च में बड़ी संख्या में लोग शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.