जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: लॉकडाउन में उद्योग का पहिया घूमने के साथ-साथ अब शहर की सड़कों की सूरत भी सुधरने लगी है। कोरोना का डर छोड़कर नगर निगम के कर्मचारी हाईवे से सटे सर्विस रोड के साथ-साथ मुख्य सड़कों को गड्ढा मुक्त करने में जुटे हुए हैं।

जिले में कोरोना का अलर्ट जारी होने के बाद नगर निगम की कार्यप्रणाली पूरी तरह बदल गई। 25 मार्च से लॉकडाउन होने के कारण करोड़ों के विकास कार्यों पर विराम लग गया। 14वित्त आयोग के तहत तैयार कराए करोड़ों के प्रस्ताव भी आगे नहीं बढ़ सके। लॉकडाउन-3 में राहत का सिलसिला शुरू हुआ तो नगर निगम प्रशासन भी शहर की सूरत सुधारने को सक्रिय हुआ। नगर आयुक्त विजय कुमार द्वारा शहर की गड्ढा युक्त सड़कों पर पेंचवर्क कराने के लिए सर्वे कराया गया। निर्माण विभाग की अलग-अलग टीम द्वारा कोटला रोड, जलेसर रोड, ककरऊ कोठी, सुहाग नगर, रामगढ़ रोड सहित एक दर्जन से अधिक सड़कों का चिन्हांकन किया गया। -सर्विस रोड, रामगढ़ रोड पर हुआ पेंचवर्क कार्य

जिला प्रशासन से पास जारी होने के बाद चिन्हित सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए नगर निगम की टीमें शहर में दौड़ने लगी हैं। शनिवार को यूनिटी हॉस्पिटल से नगला भाऊ तक, सुहाग नगर चौराहे से प्राइवेट ट्रॉमा सेंटर होते हुए मेडिकल कॉलेज सर्विस रोड पर पेंचवर्क किया गया। दूसरी टीम ने रामगढ़ रोड पर मुख्य सड़क को गड्ढा मुक्त किया। - बारिश के मौसम को देखते हुए प्रथम चरण में सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जा रहा है। जिन कार्यों के पहले वर्कऑडर जारी हो चुके हैं, उन स्थानों पर भी जल्द निर्माण कार्य शुरू कराए जाएंगे।

अतुल पांडेय, प्रभारी एक्सईएन निर्माण विभाग

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस