Move to Jagran APP

Firozabad News: एसटीएफ ने दबोचा नशे की खेप का सौदागर हवाला कारोबारी, उड़ीसा से जुड़े तस्करी के तार

Firozabad News ललितपुर में पकड़े गए तस्कर से खुला राज ले गई लखनऊ एसटीएफ। शहर में करता था चूड़ी कारोबार गांजे का किया था आनलाइन भुगतान। चूड़ी कारोबारी के नशे के व्यापार से जुड़ने की खबर से बाजार में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

By Rahul Kumar Singhai Edited By: Abhishek SaxenaPublished: Sat, 08 Oct 2022 10:54 PM (IST)Updated: Sat, 08 Oct 2022 10:54 PM (IST)
Firozabad News: एसटीएफ ने दबोचा नशे की खेप का सौदागर हवाला कारोबारी, उड़ीसा से जुड़े तस्करी के तार
Firozabad News: एसटीएफ ने दबोचा नशे की खेप का सौदागर हवाला कारोबारी

फिरोजाबाद, जागरण टीम। उड़ीसा से सड़क मार्ग के रास्ते होने वाली गांजे की तस्करी के तार शहर के चूड़ी कारोबारी से जुड़े थे। चूड़ी के साथ-साथ हवाला कारोबार करने वाले कारोबारी ने गांजे की खेप का दस लाख रुपये का भुगतान किया था। लखनऊ से आई एसटीएफ की टीम ने उसे पकड़ लिया। कई घंटे तक पूछताछ की, इसके बाद ललितपुर जेल में दाखिल कर दिया।

loksabha election banner

लखनऊ एसटीएफ ने दबोचा चूड़ी कारोबारी

शुक्रवार को सुबह से लखनऊ एसटीएफ की टीम ने शहर में डेरा डाल दिया था। इसकी स्थानीय पुलिस को भी भनक नहीं लगी। एसटीएफ ने घेराबंदी कर हनुमान रोड निवासी चूड़ी कारोबारी वरुण गुप्ता को दबोच लिया। एसटीएफ के हत्थे चढ़ते ही उसके होश उड़ गए। वरुण उड़ीसा के व्यापारियों को चूड़ी भेजता था। दो साल से हवाला नेटवर्क के जरिए बड़ी रकम भेजने का काम शुरू किया। एसटीएफ के अनुसार ललितपुर जिले में 25 फरवरी को दस कुंतल गांजा पकड़ा गया था। पकड़े गए ड्राइवर ने बताया कि गांजा बिहार के भोजपुर आरा निवासी बिट्टूु सिंह द्वारा उड़ीसा से मंगाया जाता है।

उड़ीसा से गांजे की खेप मंगाता था

एक माह पहले बिट्टू सिंह भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। ललितपुर जेल में बंद गांजा तस्कर बिट्टू सिंह ने पूछताछ में बताया कि वह फिरोजाबाद का चूड़ी कारोबारी वरुण गुप्ता के संपर्क में था। वह उड़ीसा से गांजे की खेप मंगाता था। इस खेप के लिए वरुण भुगतान भेजता था, जिसकी एवज में वह कमीशन लेता था। एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक गांजे की खेप के लिए उसने दस लाख रुपये का आनलाइन भुगतान उड़ासी के तस्कर रामकुमार बारिक के खाते में भेजा था। इसके बाद एसटीएफ की टीम उसे पकड़कर ले गई।

ये भी पढ़ें... Om Prakash Rajbhar बोले- मुलायम सबको साथ लेकर चलते थे, अखिलेश यादव अभी अपरिपक्व नेता, मैनपुरी पहुंची रथ यात्रा

एसटीएफ इंस्पेक्टर प्रमोद वर्मा ने बताया कि वरुण गुप्ता को पूछताछ के बाद ललितपुर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया है। अब उड़ीसा से गांजा बेचने वाले रामकुमार बारीक की तलाश की जा रही है। उससे नए नाम सामने आ सकते हैं।

उड़ीसा गांजे की तस्करी का प्रमुख ठिकाना

पिछले साल जिले की पुलिस ने कई तस्करों को उड़ीसा से गांजे की तस्करी करते हुए गिरफ़्तार किया था। उनसे कई कुंतल गांजा बरामद हुआ था। इससे जाहिर है कि तस्करों का नेटवर्क उड़ीसा और आसपास के जिलों तक फैला हुआ है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.