Move to Jagran APP

चीन का चहुंओर विरोध, फूंके पुतले, कैंडल मार्च निकाला

-देश की आन को साथ आए राजनैतिक और सामाजिक संगठन -चीन को उसी की भाषा में कड़ा जवाब देने की हो रही मांग

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 10:34 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 06:02 AM (IST)
चीन का चहुंओर विरोध, फूंके पुतले, कैंडल मार्च निकाला
चीन का चहुंओर विरोध, फूंके पुतले, कैंडल मार्च निकाला

जेएनएन, फीरोजाबाद: चीन की हरकत का चहुंओर विरोध हो रहा है। राजनैतिक और सामाजिक संगठनों ने गुरुवार को भी प्रदर्शन किए और पुतले फूंके। कई जगह कैंडल मार्च निकाले गए। हर तरफ से चीन को उसी की भाषा में जवाब देने की मांग की जा रही है। सैनिकों की जान और देश की आन के मुद्दे पर सभी राजनैतिक संगठन एक नजर आ रहे हैं।

loksabha election banner

------

-शहर में कांग्रेसियों ने निकाल कैंडल मार्च -फोटो- 4

फीरोजाबाद: भारत चीन सरहद शहीद हुए जवानों को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकाल कर श्रद्धांजलि दी। कार्यकर्ताओं ने शहीदों की सहादत को सलाम किया। जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी ने कहा कि हमारे जवान पूरी मुस्तैदी के साथ सरहद की रक्षा कर रहे हैं। देश का प्रत्येक नागरिक सैनिकों और उनके स्वजनों के साथ खड़ा है। मार्च के दौरान कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय, वीर शहीद जवान अमर रहे, देश की सेना की जय हो जैसे नारे लगाए। मनोज भटेले, प्रतीक चतुर्वेदी, राकेश यादव, रामनिवास यादव, कौशल किशोर यादव मौजूद रहे।

------

-चीन का उसी की भाषा में मिले जवाब-

फोटो-13

टूंडला: स्टेशन रोड पर भाजपा नगर अध्यक्ष रुपेश शुक्ला के नेतृत्व में चीनी राष्ट्रपति का पुतला दहन किया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि चीन ने हमारे 20 जवानों को धोखे से मारकर कायरता का परिचय दिया है। जयजीव पाराशर ने कहा कि चीन को सबक सिखाने का समय आ गया है। दुष्यंत जादौन, द्विजेन्द्र विक्रम परमार, सुशील पौनियां, रामतीर्थ चक, अवधेश पालीवाल, सचिन कुमार मौजूद रहे। आरएसएस पदाधिकारियों ने भी विरोध जताया। नगर संघ चालक राजीव दुबे ने कहा कि हमें चीन से व्यापारिक संबंध तोड़ देने चाहिए। नगर कार्यवाह यतेंद्र जैन व नगर बौद्धिक प्रमुख राममोहन श्रीवास्तव ने कहा कि हमें अपने अन्दर व अपने बच्चों के मन में स्वदेशी का भाव जगाना होगा। सह नगर कार्यवाह कौशलेंद्र, सुरेश चन्द्र शर्मा, अनुज पार्थ, जयकिशन, ग्रीश कुलश्रेष्ठ, ज्ञान सिंह चक आदि मौजूद रहे। अंबेडकर पार्क विकास कल्याण समिति कच्चा टूंडला के पदाधिकारियों ने चीनी हमले की आलोचना की। जय सिंह जाटव, देवेन्द्र प्रताप सिंह, प्रवीन, आनंद कुमार, गौरव यादव, गुरुचरन माहौन, मुकेश कुमार, पूरनचन्द्र, बनी सिंह, भानुप्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

-----

सैनिकों की कुर्बानी बर्बाद न जाए-जमीअत उलमा

फीरोजाबाद: जमीअत उलमा ने चीनी सैनिकों के हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के साथ ही इस घटना पर आक्रोश व्यक्त किया है। जमीअत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांग की है कि शहीदों की कुर्बानी को बर्बाद न होने दें। चीन को सख्त से सख्त कदम उठाकर सबक सिखाएं। शहर अध्यक्ष मौलाना अमीन अख्तर ने कहा कि हमारी तरफ कोई भी देश बुरी नजर से देखता है वह हमें कभी गवारा नहीं हैं। जिला महासचिव कारी नईम ने कहा कि चीन ने गद्दारी की है। जरूरत पड़ी तो जमीअत उलमा के कार्यकर्ता सीमा पर जाकर मुकाबला करने से पीछे नहीं हटेगें।

मौलाना कासिम, मुफ्ती नदीम, मुफती फारूख, हाफिज शफीक आदि ने चीन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

-------

- कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च, एबीवीपी ने दी श्रद्धांजलि

शिकोहाबाद: कांग्रेसियों ने पूर्व नगर अध्यक्ष मुकेश गौड़ के नेतृत्व में शहीदों की आत्मा की शांति के लिए कैंडल मार्च निकाला गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत सरकार को चीन के द्वारा किए गए गये दोगलेपन का मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए। हमें चाइनीज सामान का बहिष्कार करना होगा। अशोक यादव एडवोकेट, रामसेवक वैद्य, दाउद खां, सगीर अहमद, शाहिद, सानू, नईम अंसारी, प्रदीप कुलश्रेष्ठ, आशीष तिवारी आदि शामिल रहे। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ब्रज प्रांत के पदाधिकारियों ने शहीदों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। जिला संयोजक राहुल जादौन ने कहा हमें चाइना से गलवान घाटी के साथ अक्साई चीन भी वापस लेना चाहिए। पदाधिकारियों ने सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा के सामने के मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। नगर सह मंत्री भार्गव दुबे, शहर आंदोलन प्रमुख सुमित दुबे, अंशु यादव, राहुल जादौन आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.