Move to Jagran APP

Fire in Factory: शार्ट सर्किट से बंद गत्ता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, सवा करोड़ का नुकसान

Fire in Factory आग की वजह शार्ट सर्किट बताई। विधायक और मेयर ने भी मौके पर पहुंच हादसे की ली जानकारी।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 07:50 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 07:50 PM (IST)
Fire in Factory: शार्ट सर्किट से बंद गत्ता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, सवा करोड़ का नुकसान
Fire in Factory: शार्ट सर्किट से बंद गत्ता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, सवा करोड़ का नुकसान

फीेरोजाबाद, जेएनएन। दक्षिण क्षेत्र इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित गत्ता फैक्ट्री में रविवार देर शाम लगी भीषण आग में लगभग सवा करोड़ रुपये का माल राख हो गया। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई गई है। दमकल की चार गाड़ियों की मदद से आग पर कई घंटे बाद काबू पाया जा सका। इस हादसे की वजह से कई घंटे तक सनसनी फैली रही। सदर विधायक और मेयर ने भी मौके पर पहुंच आग लगने के कारण की जानकारी ली।

prime article banner

लालऊ रोड स्थित श्री गोपाल पैकर्स नाम की गत्ता फैक्ट्री में फैंसी आयटम रखने के लिए पैकिंग डिब्बे का निर्माण किया जाता था। लॉक डाउन शुरू होने के बाद से ही फैक्ट्री बंद थी। रविवार देर शाम फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। धुंआ और आग की लपटें निकलते देख दूसरी फैक्ट्री की रखवाली करने वाले सिक्युरिटी गार्ड ने मोबाइल से हादसे की सूचना फैक्ट्री मालिक सचिन अग्रवाल और पार्टनर दिलीप कुमार और अग्निशमन विभाग को दी। आनन-फानन में फैक्ट्री मालिक मौके पर पहुंचे, इस दाैरान तक यहां आसपास के लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई थी, लेकिन फैक्ट्री का गेट बंद होेने के कारण वे आग बुझाने का प्रयास नहीं कर पा रहे थे, जबकि आग की लपटें बढ़ती जा रही थीं। आनन-फानन में जिला अग्निशमन अधिकारी जसवीर सिंह भी दमकल की गाडि़यों के साथ पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया गया। आग की वजह से फैक्ट्री की दीवारें दरार पड़ने के बाद गिर पड़ी। जेसीबी मंगाकर गेट को तुड़वाया गया। फैक्ट्री मालिक ने आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताया और कहा कि इस हादसे में तकरीबन सवा करोड़ रुपये का नुकसान हो गया। विधायक मनीष असीजा, मेयर नूतन राठाैर, एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह और एसडीएम सदर भी मौके पर पहुंचे।

चार साल पहले लगाई गई थी फैक्ट्री

मालिक सचिन अग्रवाल ने बताया कि इस फैक्ट्री की स्थापना तकरीबन चार साल पहले की गई थी। इसमें बनने वाली पैकिंग की सप्लाई पूरे फीरोजाबाद जनपद में की जाती थी। इस हादसे से वह बर्बाद हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.