Move to Jagran APP

शिवालयों में आज उमड़ेगा श्रद्धा का सैलाब

श्रावण मास के पहले सोमवार को लेकर सभी शिवालयों को आकर्षक तरीके से सजाया गया है। आज आस्था का सैलाब उमड़ेगा। इसको लेकर बाजार में रौनक छाई रही। पूजा संबंधी सामग्री लोग खरीदने में जुटे रहे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Jul 2018 11:47 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jul 2018 11:47 PM (IST)
शिवालयों में आज उमड़ेगा श्रद्धा का सैलाब
शिवालयों में आज उमड़ेगा श्रद्धा का सैलाब

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: श्रावण मास के पहले सोमवार को शिवालयों में आस्था का सैलाब उमड़ेगा। इसके लिए रविवार से ही मंदिरों में तैयारी शुरू हो गई।

prime article banner

श्रावण मास के पहले सोमवार को भक्तों में भी खासा उत्साह है। भोले के भक्तों द्वारा इसके लिए विशेष तैयारियां की गई है। शहर के मंदिरो में आज सुबह से भोले के जयकारे गूंजेंगे। मंदिरों में भोलेनाथ की पूजा अर्चना के लिए दिन भर तैयारियां चलीं। शिवालयों को फूलों से सजाया गया। देर रात तक मंदिरों में पूजन तैयारियां चलती रहीं। प्रमुख शिव मंदिर रमणेश्वर महादेव मंदिर, पंचमुखी महादेव मंदिर, पिपलेश्वर महादेव मंदिर लेबर कॉलोनी, रेलवे कॉलोनी शिव मंदिर, कैला देवी मंदिर स्थित शिव मंदिर, गोपाल आश्रम पर विशेष आयोजन किए जाएंगे। शिवालयों में सोमवार को रात्रि के चारों प्रहर पूजा अर्चना की जाएगी। इधर घरों में भी दिन भर तैयारियां चलती रहीं। बेलपत्र एवं अन्य पूजन सामिग्री की तैयारियों में भक्तजन जुटे रहे। मुहल्ला दुली स्थित राधा मोहन मंदिर में विराजमान पंचमुखी महादेव मंदिर पर सावन के पहले सोमवार को कई कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। शिव भक्त प्रदीप दीक्षित कल्लू ने कहा है भक्तों द्वारा भोलेनाथ का दुग्धाभिषेक होगा। शाम चार बजे से कीर्तन एवं भजन तथा शाम साढ़े छह बजे से आरती के बाद प्रसाद वितरण होगा।

सांती स्थित शिव मंदिर पर उमड़ेंगे भक्त : जिले में स्थित प्राचीन शांतेश्वर नाथ मंदिर सांती पर भी सोमवार को भक्तों की भीड़ उमड़ेगी। दूर-दूर से भक्तजन यहां पर पूजा एवं अर्चना के लिए आते हैं। सावन के सोमवार को शहर से भी बड़ी संख्या में भक्तजन भोलेनाथ का अभिषेक करने के लिए शहर से करीब सात किमी दूर स्थित मंदिर में जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.