Move to Jagran APP

फीरोजाबाद में सेल्फी विद थाना, फिर नहीं पड़ेगा आना

फीरोजाबाद, डॉ. राहुल ¨सघई। पीएम नरेंद्र मोदी के प्रमोशन के बाद से क्रेजी हुई सेल्फी अब फरियादियों के लिए राहत बनेगी। एसएसपी फीरोजाबाद ने सेल्फी विद थाना की व्यवस्था शुरू की है। थाना स्तर पर सुनवाई न होने पर थाने जाकर सेल्फी लेनी होगी, ताकि यह पता चल सके फरियादी थाने गया है। इसके बाद शिकायत को वाटसएप पर करें। इसके बाद काम पुलिस करेगी। शिकायत दर्ज होगी और कार्रवाई भी होगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Jan 2019 10:51 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jan 2019 10:51 PM (IST)
फीरोजाबाद में सेल्फी विद थाना, फिर नहीं पड़ेगा आना
फीरोजाबाद में सेल्फी विद थाना, फिर नहीं पड़ेगा आना

फीरोजाबाद, डॉ. राहुल ¨सघई। पीएम नरेंद्र मोदी के प्रमोशन के बाद से क्रेजी हुई सेल्फी अब फरियादियों के लिए राहत बनेगी। जनता की सुनवाई को लेकर पीली पर्ची के प्रयोग के बाद अब जिले में 'सेल्फी विद थाना' व्यवस्था लागू की गई है। यानि यदि थाने पर आपकी सुनवाई नहीं हुई है तो आप थाने के बाहर अपनी सेल्फी लीजिए और एसएसपी को भेज दीजिए। इसके बाद आपकी शिकायत पर कार्रवाई के साथ-साथ जिम्मेवारों की क्लास भी लगेगी।

loksabha election banner

एसएसपी स¨चद्र पटेल ने फरियादियों की शिकायत और पुलिस के व्यवहार में सुधार के लिए थाने में जन सुनवाई केंद्र बनवाए। बाकायदा जन सुनवाई अधिकारी नियुक्त किए। शिकायत पर एक पीली पर्ची देने की व्यवस्था शुरू कराई। ताकि इसके जरिए शिकायतकर्ता को उसकी शिकायत पर कार्रवाई और प्रगति की जानकारी दी जा सके। पीली पर्ची का प्रयोग सफल रहा। मगर अब इस तरह की शिकायतें आने लगीं कि न तो शिकायत सुनी गईं और न पीली पर्ची दी गई। इसके बाद एसएसपी ने सेल्फी विद थाना की व्यवस्था लागू कर दी।

ये करना है शिकायतकर्ता को: सेल्फी विद थाना में शिकायतकर्ता को थाने के बाहर खड़े होकर बोर्ड के साथ एक सेल्फी लेनी है। इस सेल्फी को शिकायत के साथ एसएसपी के सीयूजी मोबाइल नंबर पर वाट्सएप करना है। इसके साथ ही अपनी शिकायत की कॉपी भी भेजनी है। इस शिकायत पर एसएसपी संज्ञान लेते हुए कार्रवाई कराएंगे और प्रगति की जानकारी शिकायत पर लिखे मोबाइल नंबर पर भी दी जाएगी।

मोबाइल और सेल्फी की लोकप्रियता को देखते हुए जनता की सुनवाई में इसका प्रयोग किया गया है। सेल्फी विद थाना भी शुरू हो चुका है। जनता की सुनवाई प्राथमिकता है। स¨चद्र पटेल, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.