Move to Jagran APP

नेट कनेक्टिविटी में फंस गया गरीबों का राशन, लौटे ग्राहक

फीरोजाबाद, जागरण संवाददाता। नेट कनेक्टिविटी ने राशन डीलर और उपभोक्ताओं की परेशानियां बढ़ा दी हैं। पांच दिनों से नेट कनेक्टिविटी न आने के कारण राशन वितरण नहीं हो पा रहा है। पांच दिनों से उपभोक्ता दुकान से निराश होकर लौट रहे हैं। ऐसे में कई गरीब लोगों की रोटी पर संकटपैदा हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 10:50 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 10:50 PM (IST)
नेट कनेक्टिविटी में फंस गया गरीबों का राशन, लौटे ग्राहक
नेट कनेक्टिविटी में फंस गया गरीबों का राशन, लौटे ग्राहक

फीरोजाबाद, जागरण संवाददाता। नेट कनेक्टिविटी ने राशन डीलर और उपभोक्ताओं को गुरुवार को भी परेशान किया। पांच तारीख से लगातार ऐसा होने से हजारों कार्डधारक अब तक राशन नहीं ले पाए हैं। कई घंटे इंतजार के बाद कार्डधारकों को वापस लौटना पड़ता है।

loksabha election banner

शहरी क्षेत्र में इलेक्ट्रोनिक प्वाइंट ऑफ सेल (ई-पॉश) मशीन से खाद्यान्न का वितरण होता है। हर महीने पांच तारीख से वितरण होने का नियम है, लेकिन जनवरी में ऐसा नहीं हो सका। पांच जनवरी को नेट न आने के कारण कार्डधारकों को मायूस लौटना पड़ा। छह जनवरी को कुछ घंटे मशीनों ने काम किया। बुधवार और गुरुवार को मशीन ठीक से नहीं चली। कहीं कनेक्टिविटी बिल्कुल नहीं आई तो कहीं मशीन ने धीमी गति से काम हुआ। इस कारण कई जगह कार्डधारक और दुकानदारों के बीच विवाद भी हो गया। पूर्ति निरीक्षक रिषी पाल ने बताया कि कनेक्टिविटी खराब होने की सूचना शासन को भेजी गई है। उन्होंने कहा कि राशन उपभोक्ता धैर्य से काम लें, कनेक्टिविटी आने पर वितरण होगा।

-----

-साहब डीलर नहीं दे रहा राशन

नगला करन ¨सह, महादेव नगर, सैलई क्षेत्र की एक दर्जन से अधिक महिलाएं गुरुवार को अपने राशन कार्ड लेकर जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय पहुंची। उन्होंने बताया कि राशन कार्ड का नंबर बदलने के कारण डीलर उन्हें राशन नहीं दे रहा है। उसने शिकायत करने पर कार्ड कैंसिल करने की धमकी भी दी है। शिकायत करने वालों में सीमादेवी, विमला देवी, तेज प्रताप ¨सह, रजनीश कुमार, दारा ¨सह, हरदेवी, मीरा देवी, कुसुमलता शामिल हैं। पूर्ति निरीक्षक ने डीलर से बात कर सभी को राशन देने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.