फीरोजाबाद, जागरण संवाददाता। लेबर कॉलोनी रेलवे फाटक पर चल रहा मरम्मत का कार्य लाइनपार क्षेत्र और शहरवासियों के लिए मुसीबत बन गया है। दो दिन से फाटक बंद होने से साइकिल तक निकलना मुश्किल हो गया है। इधर चंद्रवार गेट पर वाहनों का डायवर्जन होने से वहां पूरे दिन जाम जैसे हालात रहे।

फाटक पर पटरियों की लचक सुधारने के लिए रेलवे ने मरम्मत का कार्य सोमवार की सुबह से शुरू किया है। इसके बाद से यहां सड़क यातायात पूरी तरह ठप हो गया है। सोमवार को कई बच्चे स्कूल नहीं जा सके। मंगलवार को भी यही हाल रहा। फाटक की मरम्मत का कार्य पहले भी हुआ है। तब शाम तक काम चलने के बाद रात में सड़क यातायात चालू कर दिया जाता था, लेकिन इस बार फाटक पूरी तरह बंद रखा गया है। फाटक खुला होने की उम्मीद में सोमवार रात और मंगलवार की सुबह पहुंचे वाहन चालकों को वापस लौटना पड़ा।

लेबर कॉलोनी फाटक लाइनपार क्षेत्र को शहर से जोड़ने वाला प्रमुख मार्ग है। इसके बंद होने पर वाहन चालक सवा किलोमीटर दूर चंद्रवार गेट पर पहुंचे तो वहां जाम लग गया। पूरे दिन यही हाल रहा। कॉशन लगाकर निकाली ट्रेनें, कल तक यही रहेगा हाल:

मरम्मत कार्य तेजी से कराने के लिए रेल अधिकारियों ने मंगलवार को साढ़े चार घंटे का ब्लॉक लिया। इस दौरान टूंडला फीरोजाबाद के बीच ट्रेनों का संचालन बंद रहा। इसके बाद भी ट्रेनों को फीरोजाबाद स्टेशन से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से निकाली गईं। सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेल पथ केसी वर्मा ने बताया कि ट्रैक की निचले हिस्से तक की मरम्मत की जा रही है। इस कारण फाटक से सड़क यातायात 17 अक्टूबर की रात आठ बजे तक बंद रहेगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप