Move to Jagran APP

शादी की तैयारी छोड़ी, फिर भी न दे सकी परीक्षा

शहर में रहने वाली एक युवती की रविवार को शादी थी, लेकिन वह शादी की तैयारी छोड़ टेट की परीक्षा देने सुबह ही घर से निकल आई। शिकोहाबाद के एके इंटर कॉलेज में पेपर देना था। वह समय से पहुंच भी गई, लेकिन छोटी सी गलती ने उसे परीक्षा केंद्र के बाहर कर दिया। वह अपने साथ बीएड की मार्कशीट नहीं ला पाई थी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 10:09 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 10:09 PM (IST)
शादी की तैयारी छोड़ी, फिर भी न दे सकी परीक्षा
शादी की तैयारी छोड़ी, फिर भी न दे सकी परीक्षा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: शहर में रहने वाली एक युवती की रविवार को शादी थी, लेकिन वह शादी की तैयारी छोड़ टेट की परीक्षा देने सुबह ही घर से निकल आई। शिकोहाबाद के एके इंटर कॉलेज में पेपर देना था। वह समय से पहुंच भी गई, लेकिन छोटी सी गलती ने उसे परीक्षा केंद्र के बाहर कर दिया। वह अपने साथ बीएड की मार्कशीट नहीं ला पाई थी।

prime article banner

ऐसा अकेली इस युवती के साथ नहीं हुआ, बल्कि कई आवेदकों के साथ हुआ। इनमें अधिकांश लड़कियां थीं। एके इंटर कॉलेज में छोटी छोटी कमी के लिए भी जब प्रतिभागियों को लौटा दिया गया तो वे रो पड़ीं। उन्होंने मजिस्ट्रेट से भी गुहार लगाई, लेकिन वे भी कोई मदद नहीं कर सके। जिले के अन्य केंद्रों पर भी ऐसा देखने को मिला। कोई इंटरनेट से निकली मार्कशीट लेकर पहुंचा, लेकिन प्रमाणित न होने के कारण आवेदक को प्रवेश नहीं दिया गया।

परीक्षा छूटने पर लगा जाम: पहली पाली सुबह दस बजे शुरु हुई। दोपहर साढ़े बाहर बजे परीक्षा छूटी तो स्टेशन रोड, गांधी पार्क, कोटला चुंगी, पेमेश्वर गेट, सुभाष तिराहा सहित अन्य परीक्षा केंद्रों के बाहर जाम लग गया। पुलिस कर्मी जाम खुलवाने में जुटे रहे। शाम की पाली में भी यही हाल रहा।

ओएमआर सीट ले गया परीक्षार्थी, होगी एफआइआर

जिला विद्यालय निरीक्षक रीतू गोयल ने बताया कि पहली पाली में ज्ञान सरोवर इंका में परीक्षार्थी सुखदेव शर्मा पुत्र गो¨वद प्रसाद शर्मा ओएमआर सीट की द्वितीय प्रति अपने साथ ले गया। इस संबंध में केंद्र व्यवस्थापक को उसके खिलाफ एफआइआर कराने के निर्देश दिए हैं।

------

वैसे तो पेपर सरल आया था, लेकिन गणित के सवाल कठिन थे।

हीरा कुमारी, रुपसपुर

फोटो- 12

---

पर्यावरण, बाल विकास के सवाल सबसे सरल थे। मैथ कठिन आया था।

रजनी यादव, ढोलपुरा

फोटो-13


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.