Move to Jagran APP

पोस्टर वार में कहीं हो न जाए संग्राम

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : प्रत्याशियों के बीच मुहल्लों में पोस्टर वार छिड़ गया है। ज्यादा

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Nov 2017 07:42 PM (IST)Updated: Wed, 15 Nov 2017 07:42 PM (IST)
पोस्टर वार में कहीं हो न जाए संग्राम
पोस्टर वार में कहीं हो न जाए संग्राम

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : प्रत्याशियों के बीच मुहल्लों में पोस्टर वार छिड़ गया है। ज्यादा से ज्यादा पोस्टर लगवाने के लिए देर रात टोलियां निकलती हैं तो होड़ गलियों को पाटने की है। इसके लिए मुहल्लों के वो लोग भी सक्रिय हैं जिन्होंने अपनी गली से वोट भी निकलवाने का वायदा किया है। यूं तो आचार संहिता के तहत प्रशासन ने बगैर भवन स्वामी की अनुमति के पोस्टर न लगाने का आदेश दिया है। इसके पीछे वजह है कहीं विवाद की स्थिति नहीं बने। इसके बाद भी मुहल्लों में प्रत्याशी दूसरे के पोस्टर को फाड़ने का काम कर रहे हैं।

loksabha election banner

सोमवार की रात में बाइपास रोड स्थित एक मुहल्ले में एक प्रमुख राजनैतिक दल के पोस्टर लेकर लड़के पहुंचे तो उन्होंने मुहल्ले में पहले से लगे हुए दूसरे राजनैतिक दल के प्रत्याशी के पोस्टर पर इन्हें चस्पा करना शुरू कर दिया। कुछ ही देर में पोस्टर से गली पट गई तो सिर्फ एक ही प्रत्याशी नजर आने लगे। मंगलवार की रात में दूसरे प्रत्याशी के समर्थकों ने पोस्टर उठाए तथा फिर से गली को पूरी तरह से पाट दिया। इस दौरान यहां पर दो समर्थकों में कहासुनी भी हो गई। यह हालात सिर्फ इस मुहल्ले के नहीं हैं। हर मुहल्ले में हर रोज ऐसी ही स्थिति बनती है। पोस्टर वार प्रत्याशियों के बीच में छिड़ा हुआ है, जो कभी भी विवाद में बदल सकता है। शहर के कई क्षेत्रों में छोटे मोटे विवाद भी हो चुके हैं।

भवन स्वामी नहीं पड़ना चाहते हैं विवाद में :

हालांकि पोस्टर विवाद को टालना भवन स्वामियों के हाथ में है। आचार संहिता के तहत भवन स्वामी न चाहें तो मकान पर पोस्टर भी चस्पा नहीं हो सकता है, लेकिन वह शांत रहते हैं। कोई भी पोस्टर लगाए। वह कुछ नहीं कहते। एक घर पर तीन राजनीतिक दलों के पोस्टर लगे हुए थे। दीपोत्सव पर हुई पुताई भी खराब हो गई। भवन स्वामी से पूछा तो बोले क्या कहें। सब वार्ड के ही हैं। विरोध करें तो किसका। अगर वही जीत गया तो बाद में जरूरत पर काम भी नहीं करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.