Move to Jagran APP

आदेश धुआं-धुआं, तीसरे दिन भी जलता रहा कूड़ा

फीरोजाबादजागरण संवाददाता। हर तरफ वायु प्रदूषण का शोर। सुप्रीम कोर्ट एनजीटी और टीटीजेड प्राधिकरण सब इसे लेकर चितित। इस पर अंकुश लगाने के लिए इनके द्वारा आदेश पर आदेश दिए गए लेकिन जिला प्रशासन और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड पर सब बेअसर। हाईवे किनारे नगला गोला चौराहे के पास तीन दिन से कूड़ा जल रहा लेकिन अफसर आंखें मूंदे बैठे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 12:44 AM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 07:47 AM (IST)
आदेश धुआं-धुआं, तीसरे दिन भी जलता रहा कूड़ा
आदेश धुआं-धुआं, तीसरे दिन भी जलता रहा कूड़ा

फीरोजाबाद,जागरण संवाददाता। हर तरफ वायु प्रदूषण का शोर। सुप्रीम कोर्ट, एनजीटी और टीटीजेड प्राधिकरण, सब इसे लेकर चितित। इस पर अंकुश लगाने के लिए इनके द्वारा आदेश पर आदेश दिए गए, लेकिन जिला प्रशासन और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड पर सब बेअसर। हाईवे किनारे नगला गोला चौराहे के पास तीन दिन से कूड़ा जल रहा, लेकिन अफसर आंखें मूंदे बैठे हैं। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा मंगलवार को एक फैक्ट्री की मदद से एक टैंकर पानी आग बुझाने के लिए भिजवाया गया, लेकिन दस फीसद आग भी नहीं बुझ सकी। नगर निगम अफसर की दलील यह कि अभी निगम का अमला भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की बुधवार को यहां होने वाली सभा की तैयारियों में व्यस्त है।

prime article banner

नगला गोला के पास जलता कूड़ा साबित कर रहा है कि अफसर आग बुझवाकर प्रदूषण रोकने के प्रति फिक्रमंद नहीं हैं। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा मंगलवार को मीरा इंडस्ट्रीज की मदद से सिर्फ एक टैंकर पानी आग बुझाने के लिए भिजवाया गया, परंतु इससे एसएन वाटिका के पास में लगी आग ही बुझायी जा सकी। नियंत्रण बोर्ड के वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. डॉ. जेपी सिंह ने बताया कि इसके बाद उन्होंने नगर निगम के जोनल सेनेटरी इंस्पेक्टर दलबीर सिंह से इस काम में मदद मांगी तो उन्होंने भाजपा की सभा की तैयारियों में व्यस्तता बताते हुए हाथ खड़े कर दिए।

---

वर्जन-

हमारे पास फीरोजाबाद समेत तीन जनपदों की जिम्मेदारी है। इसलिए व्यस्तता अधिक है। वैज्ञानिक अधिकारी के जरिए इस समस्या पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

डॉ. पीपी श्रीवास्तव, क्षेत्रीय अधिकारी, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड

---


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.