Move to Jagran APP

'प्रेमी से शादी करना चाहती थी बेटी, इसीलिए मार डाला'

संवाद सहयोगी, सिरसागंज : तीन दिन पूर्व नगला नाथू में कुल्हाड़ी से काट बेटी की हत्या करने बाप को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Apr 2018 06:21 PM (IST)Updated: Fri, 27 Apr 2018 11:13 PM (IST)
'प्रेमी से शादी करना चाहती थी बेटी, इसीलिए मार डाला'
'प्रेमी से शादी करना चाहती थी बेटी, इसीलिए मार डाला'

संवाद सहयोगी, सिरसागंज : तीन दिन पूर्व नगला नाथू में कुल्हाड़ी से काट बेटी की हत्या करने वाले बाप को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के समक्ष उसने हत्या की बात स्वीकारी है। उसका कहना था कि बेटी एससी जाति के प्रेमी युवक से शादी करना चाहती थी। कई बार उसे समझाया, लेकिन वह नहीं मानी और इसीलिए उसे मार डाला। पुलिस अब आरोपित भाई की गिरफ्तारी में दबिश दे रही है।

loksabha election banner

सोमवार रात्रि ग्राम नगला नाथू निवासी 25 वर्षीय किरन झा घर के बाहर चारपाई पर लहूलुहान अवस्था में पड़ी मिली। राहगीर की सूचना पर पुलिस उसे शिकोहाबाद अस्पताल लाई, जहां हालत गंभीर होने पर सरकारी ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। रास्ते में उसकी मौत हो गई। पुलिस पूछताछ में पता चला युवती की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके बाप मुन्नालाल व भाई आकाश ने कुल्हाड़ी से की है। घटना के बाद आरोपित बाप-बेटे फरार हो गए थे। चौकीदार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस उनकी सुरागरसी में जुटी हुई थी। दो दिन की भागदौड़ के बाद पुलिस ने गुरुवार रात्रि आरोपित पिता मुन्नालाल को करहल रोड स्थित दिहुली चौराहे से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अब दूसरे आरोपित भाई की तलाश में दबिशें दे रही है। पुलिस आरोपित को थाने लाई और पूछताछ की। इंस्पेक्टर र¨वद्र दुबे ने बताया कि आरोपित ने बताया कि बेटी जाटव समाज के युवक से शादी करना चाहती थी। कई बार उसे समझाया, लेकिन वह नहीं मान रही थी। मना करने के बाद भी वह प्रेमी के साथ बाइक पर घूमती थी। समाज में बदनामी होने के चलते कुल्हाड़ी से प्रहार कर हत्या कर दी।

--------

नहीं था आरोपित बाप को पश्चाताप:किरन के गांव के युवक से तीन साल से प्रेम संबंध थे। पहले तो किसी को कुछ पता नहीं चला। महीनों बाद यह जानकारी परिजनों को हुई तो उन्होंने प्रेमी जाटव समाज का होने के चलते शादी करने से मना कर दिया। इसके बाद भी किरन अपने परिजनों से बगावत कर प्रेमी के साथ दिन में घूमती थी। बेटी की हत्या पर आरोपित बाप को कतई पश्चाताप नहीं था।

------ प्रेमी पर दर्ज मुकदमा वापस लेने को झगड़ती थी किरन:

बेटी को समझाने पर भी बात नहीं बनी तो पिता ने किरन पर प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को दबाव बनाया। उस दौरान तो किरन ने प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया, लेकिन बाद में वह हर रोज उसे वापस लेने के लिए पिता व भाई से झगड़ती थी। वहीं शादी करने को भी दबाव बना रही थी। आएदिन के विवाद को लेकर परिजन काफी परेशान थे।

-------

बेटे ने नहीं की किरन की हत्या:पुलिस हिरासत में पकड़े गए बेटी के हत्यारे बाप से सीओ अजय चौहान ने पूछताछ की। उसने पुलिस को बताया कि घटना के दिन उसका बेटा दिल्ली में था। बेटी की हत्या उसने अकेले ही की है। सीओ ने बताया पुलिस पड़ताल में पता चला है कि घटना के दिन आरोपित बेटा गांव में ही था। उसे ग्रामीणों ने घर पर देखा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.