Move to Jagran APP

20 दिन से बूंद-बूंद पानी को भटक रही जनता

नलकूप की बोरिग फेल होने से बेस्ट ग्लास कंपाउंड में बढ़ी मुश्किल टैंकरों से प्यास बुझाने को मजबूर हुए लोग लोगों में आक्रोश।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Dec 2020 05:23 AM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 05:23 AM (IST)
20 दिन से बूंद-बूंद पानी को भटक रही जनता
20 दिन से बूंद-बूंद पानी को भटक रही जनता

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: कड़ाके की सर्दी में लाइन पार के क्षेत्र बेस्ट ग्लास कंपाउंड में लोग बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं। नलकूप फेल होने के बाद दिन भर लोग टैंकर आने का इंतजार करते रहते हैं। टैंकर आते ही लोगों में पानी भरने को मारामारी मच जाती है।

loksabha election banner

लेबर कालोनी के बेस्ट ग्लास कंपाउंड में नगर निगम द्वारा लोगों को नलकूप के जरिए डायरेक्ट पेयजल सप्लाई की जाती है। पिछले महीने बोरिग फेल होने के कारण दो हजार से अधिक आबादी कड़ाके की सर्दी में 20 दिनों से बूंद-बूंद पानी को तरस रही है। लोगों की शिकायत पर जलकल जीएम ने टीम के साथ पूरे क्षेत्र का निरीक्षण किया। पेयजल समस्या के निदान को टंकी से पाइप लाइन जोड़ने का आश्वासन दिया। 20 दिन गुजरने के बावजूद जलकल विभाग द्वारा न तो नलकूप रीबोर कराया और न ही टंकी से पाइप लाइन जोड़ने के लिए कोई प्रयास हुए। इससे पेयजल संकट को लेकर लोगों की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं।

पार्षद प्रतिनिधि गुलशन खान का कहना है कि नलकूप रीबोर कराने के लिए अधिकारियों को लगातार फोन कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जलकल विभाग में कई बार फोन करने पर दिन भर में दो-तीन टैंकर भेजे जाते हैं, उससे भी लोगों को जरूरत भर के लिए पानी नहीं मिल पा रहा। क्षेत्रीय लोगों ने चेतावनी दी है कि जल्द समस्या का समाधान न हुआ तो आंदोलन को बाध्य होंगे। -बेस्ट ग्लास में नलकूप रीबोर कराने के लिए एस्टीमेट पास हो चुका है। जल्द ही नलकूप रीबोर कराकर समस्या का स्थाई समाधान कराया जाएगा।

- आरबी राजपूत, जलकल जीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.