Move to Jagran APP

कोहरे में हादसे का सबब न बन जाएं जर्जर हाईवे और सड़कें

अवरोधकों पर नहीं सफेद रंग की पुताई रात में चलना हुआ दुश्वार मरम्मत का मरहम लगाना भूले एनएचएआइ पीडब्ल्यूडी अधिकारी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 06:03 AM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 06:03 AM (IST)
कोहरे में हादसे का सबब न बन जाएं जर्जर हाईवे और सड़कें
कोहरे में हादसे का सबब न बन जाएं जर्जर हाईवे और सड़कें

संवाद सहयोगी, फीरोजाबाद: हाईवे से लेकर दर्जनों सड़कें बदहाली का दंश झेल रही हैं। सरकार का गड्ढा मुक्ति अभियान भी इन्हें मरम्मत का मरहम नहीं लगा सका। दिन-प्रतिदिन गड्ढों में तब्दील होते जा रहे हाईवे और सड़कों पर घने कोहरे में सफर करना किसी मुसीबत से कम नहीं है। हर पग पर हादसा होने का खतरा मंडराता रहता है।

loksabha election banner

सुरक्षित यातायात में सड़कों की बड़ी भूमिका होती है, लेकिन मरम्मत नहीं होने के कारण हाईवे से लेकर देहात तक की सड़कें बदहाल पड़ी हैं। एनएच-टू पर राजा का ताल, नगला भाऊ चौराहा, मीरा चौराहा, सीएल जैन महाविद्यालय के सामने, ओवरब्रिज, आसफाबाद, मौड़ा, कनेटा और जिला मुख्यालय दर्जनों स्थानों पर गहरे-गहरे गड्ढे हैं। मरम्मत कराने की जिम्मेदारी एनएचएआइ के अधिकारियों की है, लेकिन उन्होंने मरम्मत कराना तो दूर तिराहे चौराहों पर बने अवरोधकों पर सफेद रंग की पुताई कराना मुनासिब नहीं समझा। घने कोहरे में सफर करना मुश्किल हो जाता है।

वहीं शिकोहाबाद, नारखी, टूंडला, सिरसागंज और जसराना क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक सड़क ऐसी हैं, जिनकी पिछले एक साल से मरम्मत नहीं कराई गई है। पता ही नहीं चलता कि सड़क पर गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क। इन सड़कों की मरम्मत कराना पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों की है, लेकिन जिम्मेदारों ने कुछ सड़कों की मरम्मत कराने के नाम पर लीपापोती कर दी तो कुछ बदहाल पड़ी हैं। घने कोहरे में इन सड़कों पर सफर करना कोढ़ में खाज जैसा हो गया है। इन सड़कों पर चलना हुआ दूभर

. नगला मुल्ला से लुहारी तक चार किमी सड़क

. शेरपुर से करकौली तक पांच किमी सड़क

. मटामई से फतेहपुर तक तीन किमी सड़क

. टूंडला से फतेहाबाद तक दस किमी सड़क

. पचोखरा से बछगांव तक दस किमी सड़क

. पचोखरा से देवखेड़ा तक दो किमी सड़क

. फतेहपुरा से खुशहालपुर तक तीन किमी सड़क

. नारखी से कोटला तक छह किमी सड़क

. नारखी से ओखरा तक छह किमी सड़क

. जसराना में बाइपास मार्ग

. शिकोहाबाद में एटा चौराहे से मुस्तफाबाद सड़क

. मैनपुरी तिराहे से मैनपुरी चौराहा तीन सौ मीटर सड़क पिछले छह माह से सड़क बदहाल पड़ी है। बरसात होने पर जलमग्न हो जाती है। पता ही नहीं चलता कि कहां सड़क है और कहां गड्ढे हैं। आए दिन वाहन पलट जाते हैं।

अमीर कुरैशी, शिकोहाबाद

फोटो-14 नारखी क्षेत्र में फतेहपुरा से खुशहालपुर तक तीन किमी बदहाल सड़क की एक साल पूर्व मरम्मत कराई थी। जो चंद माह बाद ही उखड़कर गड्ढों में तब्दील हो गई।

विशाल, फतेहपुरा

फोटो-15 राजा का ताल से लेकर जिला मुख्यालय तक जगह-जगह हाईवे पर गहरे गड्ढे हो गए हैं। जिसके कारण सफर करना मुश्किल होता जा रहा है। जिम्मेदारी अधिकारी मरम्मत कराने की सुध नहीं ले रहे।

रुद्र प्रताप सिंह, सुहाग नगर

फोटो- 16


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.