Move to Jagran APP

घरों तक नहीं पहुंचा गंगाजल, टंकियों के सूखे हलक

फीरोजाबाद जागरण संवाददाता। नहर में सिल्ट की सफाई के कारण पिछले चार दिन से शहरवासियों को गंगाजल नहीं मिल पा रहा है। वहीं जलकल की व्यवस्था भी पटरी से उतर चुकी है। शनिवार रात टंकियां नहीं भरने के कारण रविवार को अधिकांश क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति नहीं हो सकी। लोग दूर-दराज के इलाकों में खाली बर्तन लेकर भटकते रहे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Feb 2019 11:31 PM (IST)Updated: Sun, 24 Feb 2019 11:31 PM (IST)
घरों तक नहीं पहुंचा गंगाजल, टंकियों के सूखे हलक
घरों तक नहीं पहुंचा गंगाजल, टंकियों के सूखे हलक

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: नहर में सिल्ट की सफाई के कारण पिछले चार दिन से शहरवासियों को गंगाजल नहीं मिल पा रहा है। वहीं जलकल की व्यवस्था भी पटरी से उतर चुकी है। शनिवार रात टंकियां नहीं भरने के कारण रविवार को अधिकांश क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति नहीं हो सकी। लोग दूर-दराज के इलाकों में खाली बर्तन लेकर भटकते रहे।

loksabha election banner

गोपालपुर बैराज से नंदपुर में बने इंटेक प्लांट पर गंगाजल आता है। यहां से पाइप लाइन के जरिए गंगाजल सैलई वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पर पहुंचता है। यहां फिल्टर होने के बाद शहर में बने ओवरहैड एवं सीडब्ल्यूआर के माध्यम से जनता तक पानी पहुंचता है। पिछले चार दिन से ¨सचाई विभाग द्वारा गोपालपुर बैराज से नंदपुर तक सिल्ट सफाई का कार्य चल रहा है। इसके कारण गंगाजल की आपूर्ति बाधित है। जलकल विभाग के नलकूप भी टंकियों को नहीं भर सके, जिसके कारण पानी का संकट खड़ा हो गया। दोपहर में चौकीगेट क्षेत्र में लोग खाली बर्तन लेकर सड़क पर बैठे रहे, लेकिन टैंकर नहीं पहुंचे। कुछ ऐसे ही स्थितियों से अन्य क्षेत्र के लोगों को जूझना पड़ा। इन क्षेत्रों में अधिक रही समस्या

श्रीनगर, हरी नगर, मुहल्ला खेड़ा, बौद्धआश्रम, मुहल्ला दुली, स्टेशन रोड, नई बस्ती, मायापुरी, नगला विश्नू, जलेसर रोड, आर्य नगर, गांधी नगर, मथुरा नगर, करबला, शीतल खां रोड सहित दो दर्जन से अधिक क्षेत्रों में जल संकट बना हुआ है। शहर में गंगाजल की आपूर्ति भले ही हो रही है, लेकिन पानी की समस्या का निदान नहीं हो सका है। पिछले तीन से पानी का संकट है।

अजय ¨सह

फोटो- 4 टंकी से पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है। सबमर्सिबल भी पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं दे रही। सुबह और शाम को रसूलपुर टंकी से पानी लाना पड़ता है।

कमल बाबू

फोटो- 5 सुभाष कॉलोनी वाल्मीकि बस्ती सहित पूरे क्षेत्र में पानी की आपूर्ति बंद हैं। कभी सिल्ट की सफाई होने तो कभी मशीन में खराबी होने की बात कही जाती है।

मुकेश कुमार

फोटो- 6 जलकल विभाग के नलकूप से पानी की आपूर्ति आती थी, लेकिन रविवार को वह भी नहीं आई। बाजार से पानी खरीदकर घर का कामकाज किया गया।

प्रवेश कुमार

फोटो- 7

पिछले चार दिन से गंगाजल की आपूर्ति बंद है। सोमवार तक पर्याप्त मात्रा में पानी आने की संभावना है।

राकेश कुमार, एक्सईएन, जलनिगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.