Move to Jagran APP

पहले दिन नामांकन को उमड़ी भीड़, टूटे कोरोना से बचाव के नियम

नवरात्र पर कोई देवी पूजन कर तो कोई मुहूर्त निकलवाकर पहुंचा ब्लाक कार्यालयों से लेकर जिला मुख्यालय तक दिखे चुनाव के रंग।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 06:03 AM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 06:03 AM (IST)
पहले दिन नामांकन को उमड़ी भीड़, टूटे कोरोना से बचाव के नियम
पहले दिन नामांकन को उमड़ी भीड़, टूटे कोरोना से बचाव के नियम

जागरण टीम, फीरोजाबाद: मंगलवार को पंचायत चुनाव में दावेदारी का पहला दिन था। ब्लाक कार्यालयों से लेकर जिला मुख्यालय तक नामांकन करने वालों की भीड़ उमड़ी। इस दौरान प्रत्याशी और उनके समर्थकों में उत्साह दिखाई दिया। कोरोना के चलते कोई लाव लश्कर लेकर तो नहीं आ सका, फिर भी भीड़ के कारण नामांकन केंद्रों पर कोरोना से बचाव के नियम टूटते रहे।

loksabha election banner

मंगलवार को गांवों का माहौल बदला हुआ था। हर घर में देवी पूजन के साथ ही प्रत्याशियों के नामांकन के लिए कूच करने की तैयारी चल रही थी। सुबह आठ बजे से ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, बीडीसी पद के प्रत्याशियों का अपने ब्लाक और और जिला पंचायत सदस्य के प्रत्याशियों को जिला मुख्यालय पहुंचना शुरू हो गया। बुजुर्गों का पैर छूकर आर्शीवाद लेने के बाद जाते समय वह मंदिर में मत्था टेकना नहीं भूले।

आयोग के नियम और कोरोना की गाइड लाइन को लेकर सुबह थोड़ी सख्ती दिखी। ब्लाकों में थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनिटाइजेशन के बाद एक प्रत्याशी के साथ एक समर्थक को प्रवेश दिया गया। ब्लाकों में बीडीसी और प्रधान के अलग अलग काउंटर बनाए गए थे। शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए बैरीकेडिंग के साथ गोले भी बनवाए गए थे। जिला मुख्यालय पर कलक्ट्रेट में एडीएम न्यायिक कार्यालय में हो रहे जिपं सदस्य के नामांकन के लिए भी यही व्यवस्थाएं थीं। आरओ जितेंद्र सिंह के पास नामांकन दाखिल करने के लिए प्रत्याशियों की शाम साढ़े पांच बजे तक कतार लगी रही। पहले दिन जिपं सदस्य के लिए 263 नामांकन हुए। मदनपुर ब्लाक में शाम साढ़े छह बजे तक प्रत्याशियों की कतार लगी रही। इस दौरान जिला मुख्यालय से लेकर ब्लाकों में कोरोना से बचाव के नियम टूटते दिखाई दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.