संवाद सहयोगी, सिरसागंज: बकाया वसूली और बिजली चोरी रोकने के लिए चल रहे अभियान के दौरान थाना क्षेत्र के गांव में विद्युत विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। मारपीट कर दस्तावेज फाड़ दिए। जान बचाकर टीम वापस लौटी और थाने में तहरीर दी।

मंगलवार को सिरसागंज सब स्टेशन के नोडल अधिकारी दलजीत सिंह के नेतृत्व में टीम गांव ढकपुरा गई थी। 1.81 लाख रुपये बिजली बिल बकाया होने पर दोपहर 12 बजे निजी नलकूप का कनेक्शन काटने पहुंची। नोडल अधिकारी ने बताया कि टीम नलकूप का कनेक्शन काट रही थी। इसी बीच होरी लाल, ओमकार, प्रेमपाल, राम खिलाड़ी और काशीराम के परिवार की कुछ महिलाएं मौके पर पहुंचकर कनेक्शन काटने का विरोध करने लगीं। इसके बाद उनके साथ अभद्रता करते हुए लाइनमैनों से मारपीट की और दस्तावेज छीनकर फाड़ दिए। आरोप है कि हमलावर लाठी-डंडे, फावड़े और दरांती लिए हुए थे। टीम को जान से मारने की धमकी देते हुए दौड़ा दिया। टीम ने सिरसागंज थाने में आरोपितों के खिलाफ तहरीर दी है। इंस्पेक्टर सिरसागंज शिव कुमार चौहान ने बताया कि तहरीर मिली है, आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

-----

72 जगह बिजली चोरी पकड़ी, मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद: बिजली विभाग की टीम ने मंगलवार को शहरी और ग्रामीण इलाकों के अधिक लाइन लास वाले इलाकों में विशेष बिजली चेकिग अभियान चला कर 72 जगह बिजली चोरी पकड़ी। सभी मामलों में मुकदमा दर्ज कराया गया।

रामगढ़ क्षेत्र में कोहिनूर रोड और कश्मीरी गेट पर टीमों ने मार्निग रेड अभियान चला कर 21 जगह बिजली चोरी पकड़ी। एसडीओ आसफाबाद विवेक शर्मा की अगुवाई में यह कार्रवाई की गई। एसडीओ धर्मेद्र राजपूत की अगुवाई में बिजली विभाग और प्रवर्तन दल की टीम ने सिरसागंज क्षेत्र के अधिक लाइन लास वाले गांवों सराय लुकमान, नगला बल, नगला नया और ढकपुरा में विशेष चेकिग अभियान चलाया। 18 घरेलू कनेक्शन धारक बिजली चोरी करते मिले। 31 लोगों के कनेक्शन 11.49 लाख रुपये विद्युत बिल बकाया होने काटे गए। नगला खंगर क्षेत्र के विकास बाजार में तड़के अभियान चला कर 11 स्थान पर बिजली चोरी पकड़ी गई। शिकोहाबाद के यशोदा नगर, स्वामी नगर, नगला हैंडल में उप खंड अधिकारी मनोज महाजन के नेतृत्व में अभियान चला। 14 लोग बिजली चोरी करते मिले। एसडीओ दुष्यंत कुमार के नेतृत्व में नैपई में सुबह पांच बजे मार्निग रेड चलाया गया। आठ लोग बिजली चोरी करते मिले।

Edited By: Jagran