Move to Jagran APP

सूर्य ने दिखाये तेवर, 41 डिग्री पहुंचा तापमान

तेज किरणें -घरों में कूलर पंखे भी लोगों को नहीं दे पा रहे हैं राहत

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 10:24 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 06:00 AM (IST)
सूर्य ने दिखाये तेवर, 41 डिग्री पहुंचा तापमान
सूर्य ने दिखाये तेवर, 41 डिग्री पहुंचा तापमान

फीरोजाबाद: बुधवार को सुबह तेज धूप खिलने के साथ दोपहर में लू चलती रही, जिससे आमजन के साथ पशु-पक्षी भी व्याकुल नजर आए। रात में गर्म हवाएं चलती रहीं, जिससे लोग चैन की नींद नहीं सो सके। दिन में भीषण गर्मी ने लोगों को पसीने छुड़ा दिए। कड़ी धूप के चलते लोगों का सड़क पर दो कदम पैदल चलना मुश्किल हो गया। गला तर करने के लिए सड़कों पर लोग पानी की तलाश करते नजर आए। बुधवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री व न्यूनतम 31 डिग्री सेल्सियस रहा।

prime article banner

जून माह के प्रथम सप्ताह में आसमान में बादल छाए जाने, दिनभर ठंडी हवाएं चलने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली थी। दूसरे सप्ताह में सूर्यदेव फिर से तेवर दिखाने लगे हैं। सुबह से ही आसमान से आग बरसने लगती है, जिससे सड़क पर लोगों का दो कदम चलना भी मुश्किल हो गया है। बुधवार को सुबह से गर्म हवाएं चलने से हर कोई गर्मी से व्याकुल रहा। भीषण गर्मी में दिन भर कूलर, पंखों के सामने बैठने के बाद भी राहत नहीं मिली। सड़क पर जरूरी कार्य से निकले पैदल राहगीर व दुपहिया वाहन चालक कड़ी धूप से परेशान नजर आए। धूप से बचने के लिए लोग हेलमेट व गमछा बांधकर निकले, लेकिन वह भी धूप की तीखी किरणों से राहत नहीं मिल सकी। आसमान से आग बरसने के कारण दोपहर एक बजे के बाद सड़कों पर सन्नाटा नजर आया। दिनभर कूलर, पंखों के सामने बैठने के बाद भी शरीर का पसीना नहीं सूख रहा। गर्मी में पल-पल लोगों के हलक सूख रहे हैं, लेकिन बार-बार पानी पीने के बाद भी प्यास नहीं बुझ रही है। 15 जून के बाद मिलेगी राहत:

पिछले सप्ताह से आसमान से बरस रही आफत फिलहाल जारी रहेगी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले दिनों में तापमान बढ़ेगा। अगले चार दिनों तक तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार बताए गए हैं। 16 जून से आसमान में बादल छाने के साथ बारिश होने की संभावना दिख रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.