Move to Jagran APP

छोटी दीपावली पर गुलजार रहे बाजार, जमकर हुई खरीदारी

छोटी दीपावली पर बाजार गुलजार रहे। लोग बाजार पहुंचे और जरूरत के सामानों की खरीदारी की। इस दौरान भीड़ अधिक होने से जाम के भी हालात पैदा हो गए, जिससे परेशानी उठानी पड़ी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 11:34 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 11:34 PM (IST)
छोटी दीपावली पर गुलजार रहे बाजार, जमकर हुई खरीदारी
छोटी दीपावली पर गुलजार रहे बाजार, जमकर हुई खरीदारी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: छोटी दीपावली पर बाजार गुलजार रहे। कई लोगों ने त्योहार को देखते हुए जल्दी दुकानें खोल ली, जो देर रात बंद हुई। लोग मिठाई, ड्राई फ्रूट्स, कपड़े सहित लक्ष्मी और गणेश पूजन के लिए मूर्तियां, खील खिलौने, बताशे, झाडू आदि सामान खरीदते रहे। मंगलवार को शहर की हर राह दीपोत्सव के रंग में रंगी नजर आई।

loksabha election banner

दीपावली की पूजा के लिए मिट्टी के दीपक, गणेश, लक्ष्मी कुबेर, महाराज की मूर्तियां खरीदी जाती है। इसको लेकर बाजार में खासी रौनक है। बीस रुपये से लेकर आठ सौ रुपये तक की प्रतिमाएं बाजार में हैं। खील खिलौने की दुकानें भी सजी रहीं। दीपोत्सव पर अगरबत्ती, तथा धूमबत्ती के साथ मोमबत्ती की भी बड़ी तादात में बिक्री हुई। सदर बाजार, घंटाघर, जलेसर रोड, कोटला रोड, सुहाग नगर, हिमायूंपुर, आसफाबाद, रामनगर, स्टेशन रोड, इमामबाड़ा सहित अन्य स्थानों पर लोगों ने जमकर खरीदारी की।

-----

मिठाई और ड्राई फ्रूट्स की दुकानों पर जुटी रही भीड़

दीपावली पर मिठाई और उपहार देने की परम्परा है। गिफ्ट पैक का चलन बढ़ने से ड्राई फ्रूट्स की बिक्री में भी उछाल आया है। मंगलवार को बड़ी मात्रा में मिठाई की खरीद हुई।

----

मंगल बाजार में उमड़ी भीड़

प्रत्येक मंगलवार को जलेसर रोड से लेकर कोटला चुंगी चौराहे तक बाजार लगाया जाता है। इस बार छोटी दीपावली पर मंगल बाजार लगा तो दुकानदारों की पौ बारह हो गई। फड़ सजते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। किसी ने कपड़े खरीदे तो किसी ने घरेलू सामान खरीदा।

---

कई स्थानों पर लगा रहा जाम

छोटी दीपावली पर सदर बाजार, घंटाघर, सेंट्रल चौराहा, कोटला चुंगी, जलेसर रोड चौराहा सहित कई स्थानों पर भीड़ के चलते जाम जैसे हालात बने रहे। तिराहे, चौराहों पर खड़े पुलिस कर्मी जाम खुलवाने के लिए मशक्कत करते नजर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.