Move to Jagran APP

LIVE Firozabad Corona News Update: अस्थाई जेल के बंदी समेत 12 नए संक्रमित, 374 पर पहुंचा आंकड़ा

LIVE Firozabad Corona News Update बैंक कर्मी सिक्योरिटी गार्ड और कपड़ा कारोबारी की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव मिली। टूंडला में स्वास्थ्य विभाग की टीम देख भागा संक्रमित।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 10:59 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 10:59 PM (IST)
LIVE Firozabad Corona News Update: अस्थाई जेल के बंदी समेत 12 नए संक्रमित, 374 पर पहुंचा आंकड़ा
LIVE Firozabad Corona News Update: अस्थाई जेल के बंदी समेत 12 नए संक्रमित, 374 पर पहुंचा आंकड़ा

फीरोजाबाद, जेएनएन। सुहागनगरी की अस्थाई जेल में भी कोरोना की सेंध लग गई। कुछ दिन पहले जानलेवा हमले में गिरफ्तार कर यहां भेजा गया युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसके अलावा बैंक कर्मी, सिक्योरिटी गार्ड, कपड़ा कारोबारी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। रविवार को दस नए रोगियों के मिलने के साथ ही जनपद में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 374 हाे गई है।

prime article banner

दिन में जिन नौ संक्रमितों की सूची स्वास्थ्य विभाग को मिली, उनमें नारखी क्षेत्र के मुइद्दीनपुर निवासी युवक भी शामिल। इसे पुलिस ने धारा 307 के मामले में गिरफ्तार कर 28 मई को जलेसर रोड स्थित दाऊदयाल कॉलेज में बनाई गई अस्थाई जेल भेजा गया था। इसके बाद इसका कोरोना परीक्षण कराने के लिए सैंपल भेजा गया था, लेकिन तकनीकी कारण से परीक्षण नहीं हो सका था। इसके बाद नौ जून को दूसरी बार सैंपल लिया गया। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से कारागार प्रशासन में सनसनी फैल गई। आनन-फानन में इसके साथ रहने वाले सात बंदियों को कारागार में ही क्वारंटाइन करा दिया गया। युवक के गांव में भी सनसनी फैल गई है। कुछ दिन पहले गुरूग्राम से घर लौटा भदान निवासी व्यक्ति, शहर के मिर्जा बड़ा निवासी सिलाई करने वाला, भीम नगर गली नंबर तीन निवासी बैंक कर्मी, सिविल लाइन निवासी युवक, महावीर नगर गली नंबर एक का युवक, शिकोहाबाद के कटरा मीरा में कपड़ा विक्रेता, नगला गुलाल निवासी व्यक्ति, एका के नगला रंधौर की महिला और एका के गांव भूरगड्ढा का व्यक्ति के रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। भूरगड्ढा निवासी व्यक्ति अलीगढ़ में भर्ती है। भीम नगर निवासी बैंक कर्मी सुहागनगर स्थित बैंक में काम करता है। 10 लोगों की ि‍रिपोर्ट पॉजिटिव आने के कुछ ही देर बाद दो महिलाओं में भी संक्र‍मण की पुष्टि हुई। नगर निगम में ई टेंडरिंग पटल पर काम करने वाले नगला बरी निवासी बाबू की पत्‍नी और मां संक्रमित हुई हैं।

बंदी के घर के आसपास गलियां सीज कराईं

अस्थाई जेल में बंदी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इंस्पेक्टर नारखी विनोद कुमार सिंह और एसआइ गौरीशंकर पटेल उनके गांव पहुंचे और उसके घर के आसपास की गलियाें को सीज करा दिया। पुलिस भी तैनात की गई है।

टूंडला के संक्रमित ने लिखवाया गलत पता, घर ढूंढती रही टीम

टूंडला की मेन बाजार स्थित गिहार बस्ती निवासी युवक शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव मिला था, लेकिन उसके द्वारा सैंपल भेजने के दौरान स्वास्थ्य विभाग में गलत नाम-पता लिखाने से पुलिस और स्वास्थ्य कर्मियों को परेशान होना पड़ा। युवक के बारे में जानकारी मिलने के बाद रविवार को उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। टीम को देखकर उसने भागने का प्रयास भी किया, लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया। संक्रमित पाए जाने के बाद भी वह बाजार में घूमता रहा। इस दाैरान उसके संपर्क में आए लोगों की जानकारी की जा रही है।

भदान और नगला गुलाल को कराया सैनिटाइज

सिरसागंज: नगला खंगर क्षेत्र के गांव भदान और नगला गुलाल में एक एक व्यक्ति संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य केंद्र सिरसागंज के अधीक्षक डॉ. कपिल यादव ने दोनों गांवों में सैनिटाइजेशन कराया।

रविवार को जनपद में कोरोना एक नजर में

कुल संक्रमितों की संख्या--------- 374

- कुल लिए गए सैंपिलों की संख्या--- 6974

- कुल सैंपिलों की मिली रिपोर्ट------ 6572

- ठीक हुए मरीजाें की संख्या----------276

- कुल मृत्यु---------------------------19

- सैंपिल रिपोर्ट का इंतजार------------402

- एक्टिव केसाें की संख्या---------------70 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.