Move to Jagran APP

LIVE Firozabad Corona News Update: CMO कार्यालय में एक और पॉजिटिव, 216 पर पहुंचा आंकड़ा

LIVE Firozabad Corona News Update शनिवार को हुई थी दो की मौत संपर्क में आने वालों की सूची की जा रही तैयार।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 12:15 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 12:15 PM (IST)
LIVE Firozabad Corona News Update: CMO कार्यालय में एक और पॉजिटिव, 216 पर पहुंचा आंकड़ा
LIVE Firozabad Corona News Update: CMO कार्यालय में एक और पॉजिटिव, 216 पर पहुंचा आंकड़ा

फीरोजाबाद, जेएनएन। सीएमओ कार्यालय में संविदा पर कार्यरत एक और कम्‍प्‍यूटर ऑपरेटर संक्रमित मिलने से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में खलबली मच गई है। शनिवार को एक ऑपरेटर की संक्रमण के कारण मौत हुई थी। इसके बाद से जिला मुख्‍यालय कंटेन्‍मेंट जोन के दायरे में आ गया है। जिला जज ने न्‍यायालय बंद रखने के भी आदेश दे दिए हैं। जिले में अब संक्रमितों का कुल आंकड़ा 216 पर पहुंच चुका है। 

loksabha election banner

वहीं इससे पूर्व रविवार को कोरोना को लेकर पिछले कई दिनों से चल रही राहत के बीच सनसनी फैल गई। रात को जारी की गई जांच रिपोर्ट में संक्रमण के सात नए मामले आए। सोमवार सुबह एक और संक्रमित मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या 216 पहुंच गई। इनमें से 12 लोग जिले से बाहर संक्रमित पाए गए। पांच मई के बाद एक साथ इतने मामले पहली बार आये। तीन अप्रैल को सबसे पहले चार जमाती पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद से सिलसिला शुरू हुआ और 5 मई तक रफ्तार बढ़ी रही। इसके बाद आंकड़ों में राहत चल रही थी। लॉक डाउन-4 शुरू होने के बाद शनिवार को सीएमओ कार्यालय के कम्प्यूटर ऑपरेटर और शहर के एक बुजुर्ग की कोरोना से मौत हुई थी।

रविवार को पॉजिटिव पाए गए 7 लोगों में से एक महिला और एक पुरुष नई बस्ती की, एक महिला अंबेडकर पार्क सैलई की और दो महिलाएं लाइनपार के रामनगर क्षेत्र की रहने वाली हैं। वहींं एक पुरुष तिलक नगर और एक कोटला रोड स्थित ओझा नगर नगर का निवासी है। सभी को शहर के कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या 21 पहुंच गई है। डीएम चन्द्रविजय सिंह ने बताया कि संक्रमित पाए गए लोगों के संपर्क में आने वालों की सूची तैयार की जा रही है।

कम्प्यूटर ऑपरेटर की कोरोना से मौत पर कार्रवाई के आदेश

डीएम चंद्र विजय सिंह ने सीएमओ कार्यालय के कंप्यूटर ऑपरेटर की कोरोना से मौत के मामले में जवाब तलब करते हुए लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी, सीएमओ कार्यालय के फार्मेसिस्ट और कंप्यूटर ऑपरेटर के मोहल्ले में लगी सर्वे टीम शामिल है। कंप्यूटर ऑपरेटर की मौत के मामले में डीएम को यह जानकारी मिली थी की ऑपरेटर को मांगने पर भी फार्मासिस्ट ने दवाई नहीं दी थी, वहीं सीएमओ ने उसका सैंपल लेने के लिए 20 मई को पत्र लिखा था इसके बाद भी उसका सैंपल नहीं लिया गया और तीसरे दिन शनिवार को मौत हो गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.