Move to Jagran APP

LIVE Firozabad Corona News Update: दिल्‍ली से लौटा श्रमिक पॉजिटिव, 219 पर पहुंचा कुल आंकड़ा

LIVE Firozabad Corona News Update 22 को चार भाइयों के साथ लौटा था संक्रमित श्रमिक। कोरोना से जान गंवाने वाले ऑपरेटर की पत्नी और पुरुषोत्तम नगर की महिला पॉजिटिव।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 12:30 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 12:30 PM (IST)
LIVE Firozabad Corona News Update: दिल्‍ली से लौटा श्रमिक पॉजिटिव, 219 पर पहुंचा कुल आंकड़ा
LIVE Firozabad Corona News Update: दिल्‍ली से लौटा श्रमिक पॉजिटिव, 219 पर पहुंचा कुल आंकड़ा

फीरोजाबाद, जेएनएन। आगरा में कोरोना संक्रमण के मामलों में जहां कमी आई वहीं सुहागनगरी में मुसीबत बढ़ती दिख रही है। संक्रमितों का आंकड़ा यहां प्रतिदिन बढ़ रहा है। मंगलवार सुबह आई रिपोर्ट में दिल्‍ली से लौटा श्रमिक पॉजिटिव आया है। इसके बाद संक्रमितों की कुल संख्‍या 219 पर पहुंच गई है। पचोखरा निवासी श्रमिक युवक 22 मई को अपने चार भाइयों के साथ दिल्‍ली से लौटा था। इसके बाद से उसे होम क्‍वारांटाइन किया गया था। श्रमिक की रिपोर्ट आने के बाद से सीओ टूंडला ने पचोखरा देवखेड़ा मार्ग सील कर दिया है।

loksabha election banner

वहीं इससे पूर्व सोमवार को सीएमओ कार्यालय का एक और ऑपरेटर कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद सभी होम क्वारंटाइन पर चले गए। सोमवार को पूरे दिन सीएमओ कार्यालय पर ताला पड़ा रहा। विभाग के छह एसीएमओ समेत 14 कर्मचारियों के कोरोना की जांच के लिए सैम्पल करवाए गए। इनकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। वहीं जान गंवाने वाले कम्प्यूटर ऑपरेटर की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई। सोमवार को आए दो पॉजिटिव के साथ कुल संख्या 218 हो गई थी, जोकि मंगलवार को 219 हो गई।

सीएमओ कार्यालय में संविदा पर तैनात बोधाश्रम निवासी कॅम्प्यूटर ऑपरेटर की शनिवार सुबह कोरोना से मौत हो गई थी। 20 मई को उसे बुखार और सांस लेने में तकलीफ हुई थी, लेकिन विभाग द्वारा सैम्पल नहीं कराया गया। मौत के बाद ऑपरेटर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। शनिवार को विभाग के एक दर्जन कर्मचारियों के सैम्पल करवाए गए थे। सोमवार को आई रिपोर्ट में 25 वर्षीय कम्प्यूटर ऑपरेटर पॉजिटिव पाया गया। एक की मौत के बाद दूसरे की पॉजिटिव रिपोर्ट से खलबली मच गई। वहीं दो दिन पहले कोरोना से दम तोड़ने वाले कंप्यूटर ऑपरेटर की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। कम्प्यूटर ऑपरेटर की तीन माह पूर्व फरवरी में शादी हुई थी। बेटे की मौत के बाद बहू के पॉजिटिव आने से परिवार की परेशानियां बढ़ गई हैं। वहीं सोमवार को पॉजिटिव पाया गया ऑपरेटर उसी ऑपरेटर का चचेरा भाई है। इसके अलावा पुरुषोत्तम नगर की 70 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई, जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है। सीएमओ डॉ एसके दीक्षित बताया कि ऑपरेटर के पॉजिटिव पाए जाने के बाद ऑफिस को सैनिटाइज करवाया गया था। इसलिए कार्यालय बंद हैं। अधिकारी व स्टाफ के सैम्पल करवा दिए गए। वहीं कुछ अधिकारी घर से काम कर रहे हैं।

खैरगढ़ की गलियां सील, आने-जाने पर रोक

सीएमओ कार्यालय के दूसरे कम्प्यूटर ऑपरेटर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कस्बे में उसके घर के पास की गलियों काे सील कर दिया गया है। इसके साथ ही वहां से आने-जाने पर रोक है। ऑपरेटर के परिवार वालों के सैम्पल कराए जाएंगे।

गर्भवती महिला के पॉजटिव अपने पर स्वास्थ्यकर्मियों परेशान

रविवार रात को आई रिपोर्ट में पॉजिटिव पाई गई गभर्वती महिला को कोरोना वार्ड में शिफ्ट कराया गया है। अम्बेडकर नगर में रहने वाली सात माह की गर्भवती महिला को ब्लीडिंग शुरू होने पर 22 मई को महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उसका सैम्पल जांच के लिए भेजा गया था। वहीं महिला के संक्रमित होने के बाद अस्पताल के कर्मचारियों ने उनका टेस्ट कराए जाने की मांग की। फिलहाल इस पर फैसला नहीं हुआ है।

कंटेनमेंट जोन में आई दीवानी, बंद हुई अदालतें

सीएमओ कार्यालय के दो संविदाकर्मी कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कार्यालय के 400 मीटर दायरे को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। जनपद न्यायालय भी इस दायरे में आता है। इसको लेकर जिला न्यायालय अग्रिम आदेशों तक के लिए बंद कर दिया गया है। जरुरी कार्यों और जमानत प्रार्थना पत्रों पर सुनवाई के लिए शुक्रवार से अदालतें खोली गई थीं। जिला जज संजीव फौजदार ने बताया कि सीएमओ आफिस के कर्मचारी के संक्रमित पाए जाने के कारण प्रशासन ने अदालत परिसर को कंटेंनमेंट जोन में घोषित कर दिया है। इसलिए अग्रिम आदेश तक अदालतें बंद रहेंगी। नए रिमांड,जमानत प्रार्थना व जेल बंदियों का रिमांड वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए पूर्ववत रहेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.