Move to Jagran APP

LIVE Firozabad Corona News Update: भाजयुमाे नेता समेत 5 और पॉजिटिव, 235 हुई कुल संख्‍या

LIVE Firozabad Corona News Update बुधवार को सपा नेता में हुई थी संक्रमण की पुष्टि। सैफई में रिपोर्ट आने के बाद हुई भर्ती।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 12:51 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 12:51 PM (IST)
LIVE Firozabad Corona News Update: भाजयुमाे नेता समेत 5 और पॉजिटिव, 235 हुई कुल संख्‍या
LIVE Firozabad Corona News Update: भाजयुमाे नेता समेत 5 और पॉजिटिव, 235 हुई कुल संख्‍या

फीरोजाबाद, जेएनएन। जिले में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा। आम लोगों के साथ अब नेताओं को भी संक्रमण अपनी चपेट में ले रहा है। गुरुवार को आई रिपोर्ट में भाजयुमो नेता के समेत पांच लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। नये केस आने के बाद अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्‍या 235 पर पहुंच गई है। इसमें से 191 लोग स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

prime article banner

वहीं इससे पूर्व बुधवार को शिकोहाबाद में सपा नेता के पाॅजिटिव पाए जाने से सनसनी फैल गई। सैफई में जांच कराए जाने के बाद रिपोर्ट मिली और वे वहीं भर्ती हो गए। इसके बाद नगर पालिका से लेकर उनकी बस्ती तक सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया।

शहर में पिछले दिनों डिलीवरी के बाद घर भेज दी गईं दो महिलाएं पॉजिटिव आई। नारखी क्षेत्र के गांव के दिल्ली पुलिस के कांस्टेबिल की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी के बाद उसे आंकड़े में शामिल करते हुए आइसाेलेशन वार्ड में भर्ती कराया है। गुरुवार को आई रिपोर्ट के बाद पॉजिटिव का आंकड़ा 235 पर पहुंच गया है। पांच मई के बाद जिले में संक्रमण से राहत महसूस हुई थी और स्वस्थ्य होने वालों का आंकड़ा बढ़ रहा था। शनिवार को सीएमओ कार्यालय के बाद कम्प्यूटर ऑपरेटर की मौत के बाद पॉजिटिव पाए जाने के बाद से आंकड़ा फिर बढ़ने लगा है। बुधवार को आई रिपोर्ट में नई बस्ती और नगला पचिया की दो महिलाएं पॉजिटिव पाई गई। इन दोनों की डिलीवरी सरकारी अस्पताल में हुई थी और उसके बाद घर भेज दिया गया था। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद दोनों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। इनके नवजात बच्चे भी अस्पताल में भर्ती हैं और उनके सैम्पल कराए जा रहे हैं। वहीं नारखी के गांव में रहने वाला दिल्ली पुलिस के कांस्टेबिल ने दिल्ली में जांच कराई थी। वहां पॉजिटिव पाए जाने के बाद वह वापस आ गया था। उसकी रिपोर्ट आने के बाद उसे भी जिले के आंकड़ों में शामिल करते हुए आइसाेलेट कराया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने गांव में घर के बाहर के रास्ते सील करते हुए सम्पर्क वालों की सूची तैयार करवाई है।

शिकोहाबाद के सपा नेता और जनप्रतिनिधि के परिवार के सदस्य की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के संबंध में वहां से स्थानीय प्रशासन को पत्र आया है। इसके बाद शिकोहाबाद प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया गया है कि सपा नेता की तबियत तीन दिनों से खराब थी। उन्हें बुखार और सर्दी हुई थी। यहां पर जांच न होने पर उन्होंने सैफई जाकर जांच कराई थी। एसडीएम शिकोहाबाद नरेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि परिवार के सदस्याें को क्वारंटाइन कराया जा रहा है। इसके अलावा अन्य संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार की जा रही है। उनके आवास के आसपास और पालिका में भी सैनिटाइजेशन करवाया गया है। आसपास क्षेत्र की गलियां भी सील कराई गई है।

सीएमओ डॉ एसके दीक्षित ने बताया कि सैफई वाले केस को जिले के आंकड़ों में शामिल कर लिया है। इसके बाद अब तक संक्रमितों की संख्या 235 हो गई है, इसमें से 191 लोग स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

सपा नेता का स्वास्थ्य विभाग में नहीं कराया था सैम्पल

शिकोहाबाद के सपा नेता के परिवार का आरोप है कि उन्होंने तबियत खराब होने की सूचना सीएमओ को देते हुए जांच कराए जाने को कहा था, लेकिन सीएमओ ने उनका सैम्पल नहीं कराया। मजबूरी में उन्हें सैफई जाकर सैम्पल कराना पड़ा। वहीं सीएमओ डॉ एसके दीक्षित का कहना है कि मुझे कोई सूचना नहीं दी गई। यदि दी होती तो तत्काल सैम्पल कराया जाता।

प्रशासन के साथ ईद की बैठक में हुए थे शामिल

संक्रमित पाए गए नेता ईद को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा आयोजित शांति कमेटी की बैठक में भी शामिल हुए थे। एसडीएम नरेंद्र सिंह का कहना है कि सभी हालात का परीक्षण किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.