जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर रविवार सुबह लावारिस बोरे ने खलबली मचा दी। जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने खोला तो उसमें डाकघर के बचत खाते की चेक बुक का पुलिंदा निकला।

ये वाकया सुबह करीब सवा 11 बजे का है। प्लेटफॉर्म संख्या एक और दो पर बुक स्टाल के निकट बैंच के नीचे जूट का बोरा लावारिस हालत में पड़ा था। किसी अनहोनी की आशंका की सूचना मिलते ही जीआरपी वहां पहुंच गई। थोड़ी देर बाद आरपीएफ भी आ गई। रेलवेकर्मियों और यात्रियों से पूछताछ में कोई सुराग नहीं मिला। जवानों द्वारा बोरा खोलने पर इसमें चेक के तीन बंडल निकले। इन पर डाक बचत खाता लिखा था। जीआरपी के एसआइ अर¨वद ने बताया डाक विभाग को सूचित कर दिया गया है। अभी ये नहीं पता चल पाया कि ये चेक किस डाकघर के हैं। सफाई के वक्त नहीं था बोरा :

रेलवे सूत्रों के अनुसार, रोजाना की तरह रविवार की सुबह भी प्लेटफॉर्म पर सफाई हुई थी, उस समय यहां कोई बोरा नहीं था। सवा 11 बजे तक दिल्ली से इटावा की ओर जाने वाले तीन प्रमुख ट्रेनें जा चुकी थीं। आशंका है कि इसमें से ही किसी यात्री ने ये बोरा यहां रख दिया होगा। ये भी माना जा रहा है कि नागपुर प्रिटिंग प्रेस से ये चेक आए होंगे और संबंधित डाकघर तक नहीं पहुंचाए गए।

Posted By: Jagran