Move to Jagran APP

बुखार से बच्चे की मौत, एक दर्जन बीमार

खैरगढ़ (फीरोजाबाद)संवाद सहयोगी। क्षेत्र के गांव सिरमई में बुधवार को बुखार ने पांच वर्षीय बच्चे की जान ले ली। ग्रामीणों के अनुसार गांव में बीमारी का प्रकोप एक सप्ताह से बरकरार है। इससे एक दर्जन लोग बीमार बताए गए हैं। इनका इलाज फीरोजाबाद और स्थानीय डॉक्टरों से कराया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 11:22 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 06:19 AM (IST)
बुखार से बच्चे की मौत, एक दर्जन बीमार
बुखार से बच्चे की मौत, एक दर्जन बीमार

खैरगढ़, (फीरोजाबाद)संवाद सहयोगी। क्षेत्र के गांव सिरमई में बुधवार को बुखार ने पांच वर्षीय बच्चे की जान ले ली। ग्रामीणों के अनुसार गांव में बीमारी का प्रकोप एक सप्ताह से बरकरार है। इससे एक दर्जन लोग बीमार बताए गए हैं। इनका इलाज फीरोजाबाद और स्थानीय डॉक्टरों से कराया जा रहा है।

loksabha election banner

राजमिस्त्री का काम करने वाले विजय सिंह ने बताया कि उनके बेटे अनुज को दो दिन पहले बुखार आ गया था। मंगलवार को उसे फीरोजाबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तबियत कुछ ठीक होने पर परिजन देर शाम उसे घर लाए थे। विजय सिंह के अनुसार, सुबह उसकी मौत हो गई। इसके बाद उसके परिवार में कोहराम मच गया। दो भाइयों में अनुज सबसे बड़ा था। गांव निवासी नरेश कुमार ने बताया कि सिरमई में इस बीमारी का प्रकोप एक सप्ताह से है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम अभी गांव में नहीं आई है। मनोज कुमार, कुमारी छाया, सुधा देवी, पुष्पा देवी, राम सिपाही, पंकज कुमार, कुमारी लक्ष्मी, कु. मुस्कान और ब्रजमोहन समेत कई लोग बीमार हैं। इनमें से मनोज कुमार, सुधा और ब्रजमोहन का इलाज फीरोजाबाद के अस्पतालों में चलने की जानकारी ग्रामीणों ने दी है। - गांव में डेंगू की अफवाह-

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में डेंगू बुखार का प्रकोप होने की अफवाह उड़ रही है। रोगियों को ठीक होने में भी कई दिन का वक्त लग लगा रहा है। अनुज की मौत होने के बाद बीमारी के प्रति ग्रामीण भयभीत हो गए हैं। एसीएमओ डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव में भेजा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.