फीरोजाबाद,जागरण संवाददाता। शहर के आधा दर्जन से अधिक इलाकों में डायरिया का प्रकोप होने से मेडिकल कॉलेज इस बीमारी से पीड़ित रोगियों से भरा पड़ा है। बाल रोग विभाग और मेडिसिन वार्ड में शुक्रवार को एक सैकड़ा से अधिक रोगी भर्ती रहे। कई बेडों पर दो-दो रोगी भर्ती करने पड़े। शुक्रवार को डीएम ने सीएमओ को बीमार बच्चों का हाल जानने के लिए भेजा।

शहर के संत नगर, ककरऊ कोठी, आनंद नगर, रेहना, झलकारी नगर और लाइनपार क्षेत्र में उल्टी-दस्त का प्रकोप अधिक है। इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार कैंप लगवाकर रोगियों का इलाज और गंभीर रोगी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराए जा रहे हैं। शुक्रवार सुबह मेडिसिन वार्ड में 60 बेडों पर 75 मरीज भर्ती करने पड़े। इसी तरह बाल रोग विभाग के वार्ड में भी 60 बेडों पर 77 बच्चे भर्ती रहे। - परिजनों के बैठने के लिए बेंच रखवाईं:

बाल रोग विभाग के वार्ड में रोगियों के बेड पर उनके परिजनों भी बैठे मिलने पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने वार्ड के बाहर आधा दर्जन से अधिक बेंच रखवा दिए हैं। बच्चों के पास एक ही परिजनों को रहने की अनुमति दी गई है। - प्रिसिपल और सीएमओ ने जाना रोगियों का हाल

दोपहर में प्रिसिपल डॉ. संगीता अनेजा और सीएमओ डॉ. एसके दीक्षित ने बाल रोग विभाग के वार्ड में भर्ती बच्चों का हाल जानने गए। उनके साथ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुकेश कुमार, सीएमएस डॉ. आरके पांडेय भी थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस