Move to Jagran APP

कल घर में घुसकर मारा, अब घर में घुसने पर मारा

फीरोजाबाद जागरण संवाददाता। पाक में घुसकर आतंकियों के ठिकाने तबाह करने का जश्न बुधवार को पाक के लड़ाकू विमान मार गिराने की खबर के साथ दो गुना हो गया। सड़कों पर उतरे लोगों ने हिदुस्तान की फौज के साहस को सलाम किया और सड़कों पर जुलूस निकाल तिरंगा लहराया। पूरे दिन अपने-अपने तरीके से लोग खुशियां मनाते रहें। शाम को भारतीय पायलट के पाक सेना के कब्जे में होने की खबर आई। इसकी पुष्टि होने के बाद कई लोगों ने कार्यक्रम रद कर दिए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Feb 2019 12:06 AM (IST)Updated: Thu, 28 Feb 2019 12:06 AM (IST)
कल घर में घुसकर मारा, अब घर में घुसने पर मारा
कल घर में घुसकर मारा, अब घर में घुसने पर मारा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: पाक में घुसकर आतंकियों के ठिकाने तबाह करने का जश्न बुधवार को पाक के लड़ाकू विमान मार गिराने की खबर के साथ दो गुना हो गया। सड़कों पर उतरे लोगों ने हिदुस्तान की फौज के साहस को सलाम किया और सड़कों पर जुलूस निकाल तिरंगा लहराया। पूरे दिन अपने-अपने तरीके से लोग खुशियां मनाते रहें। शाम को भारतीय पायलट के पाक सेना के कब्जे में होने की खबर आई। इसकी पुष्टि होने के बाद कई लोगों ने कार्यक्रम रद कर दिए।

loksabha election banner

मंगलवार को हुई एयर स्ट्राइक के बाद जश्न का माहौल दिन भर चला। बुधवार को हर तरह एयरफोर्स के शौर्य और पीएम की मजबूत इच्छा शक्ति की चर्चाएं थी। लोग अपने-अपने स्तर से खुशियां मना रहे थे। इसी बीच पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों द्वारा हमले की कोशिश और एक विमान मार गिराने की खबर आई तो लोग फिर से जश्न के माहौल में आ गए। कल घर में घुसकर मारा आज घर में घुसने पर मार गिराया जैसे नारे लगने लगे। इसके बाद लोग टीवी के सामने बैठ खबरें देखते रहे और युद्ध की आशंका पर चर्चाओं का बाजार भी गरमा गया।

इधर, मदर्स प्राइड ग्लोबल स्कूल में नन्ने-मुन्ने बच्चों ने तिरंगा लहराया और जश्न मनाया। वहीं पाक का विमान धराशायी किए जाने की खबर के बाद कोचिग के छात्र-छात्राओं ने जलेसर रोड चौराहे पर आतिशबाजी कर खुशियां मनाई और पाक को करारा जवाब देने की मांग उठाई। शाम को विश्व हिदू परिषद ने जश्न का कार्यक्रम तय किया था, लेकिन पायलट के पाक के कब्जे में होने पर विहिप ने झंडा फहराकर कार्यक्रम समाप्त कर दिया। लोक नागरिक कल्याण समिति सचिव सत्येंद्र जैन सॉली के नेतृत्व में गांधी पार्क से शाम को जुलूस निकला, मगर अधिकारियों द्वारा पायलट अभिनंदन के पाक के कब्जे में होने की पुष्टि के बाद रास्ते में ही समाप्त कर दिया। शहर में कई घंटे तक चली चेकिग. सीमा पर युद्ध जैसे बनते हालात के बाद शहर में भी एलर्ट की स्थिति रही। मिश्रित आबादी पर पुलिस की निगाहें रहीं और शहर भर में चेकिग की गई। एसएसपी सचिद्र पटेल ने बताया कि एहतियातन सतर्कता बरती जा रही है। लोगों से कहा जा रहा है कि यदि कहीं कोई संदिग्ध दिखे तो तत्काल सूचना दी। रेलवे स्टेशन बस स्टैंड के अलावा शहर के सार्वजनिक स्थलों पर चेकिग की गई। वहीं भीड़भाड़ इलाके में पुलिस बल भी तैनात रहा। टूंडला में भाजपाइयों ने बांटी गई मिठाइयां-फोटो-41

संवाद सहयोगी, टूंडला: पाकिस्तान की सीमा में घुसकर की गई एयर स्ट्राइक को लेकर भाजपाइयों ने मिष्ठान वितरित कर हर्ष व्यक्त किया। ब्लॉक अध्यक्ष महीपाल निषाद ने कहा कि पाक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा था, इसलिए करारा जवाब देना पड़ा। विस्तारक तेजवीर सिंह ने कहा कि पाक अपनी हरकतों से बाज नहीं आएगा। बुधवार को भी पाक द्वारा एक पायलट को पकड़ लिया गया। पायलट के साथ मारपीट की गई। इसे देश बर्दाश्त नहीं करेगा। ईट का जबाव पत्थर से दिया जाएगा। भारतीय सेना पाक को घर में जाकर मारेगी। इस दौरान जयप्रकाश, पूरन सिंह, प्रदीप वर्मा, समर सिंह, ग्याप्रसाद, जोगराज,आजाद जैन, रूपेश शुक्ला आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.