Move to Jagran APP

सड़क पर सवर्ण, बाजार बंद, राहें जाम

एससी-एसटी एक्ट के विरोध में भारत बंद को लेकर सवर्ण समाज गुरुवार को सड़कों पर सवर्ण उतरे। बाजार बंद रहा। पूरे जिले में विरोध प्रदर्शन हुए। नारखी में सरकारी एंबुलेंस में तोडफोड कर दी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 11:29 PM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 11:29 PM (IST)
सड़क पर सवर्ण, बाजार बंद, राहें जाम
सड़क पर सवर्ण, बाजार बंद, राहें जाम

जेएनएन, फीरोजाबाद : एससी-एसटी एक्ट के विरोध में भारत बंद को लेकर सवर्ण समाज गुरुवार को सड़क पर उतरा। नारखी क्षेत्र में व्यापक प्रदर्शन हुआ। रजावली चौराहा पर धरने से टूंडला-एटा मार्ग जाम हो गया। फीरोजाबाद-नारखी मार्ग पर प्रदर्शनकारियों ने सरकारी एंबुलेंस को क्षतिग्रस्त कर दिया। कई जगह पुतले भी फूंके गए। हालांकि शहर में जुलूस एवं हवन यज्ञ के साथ बंद का असर आंशिक रहा।

loksabha election banner

नारखी में सुबह आठ बजे गांवों से ट्रैक्टर में पहुंचे ग्रामीणों ने डोरसा गांव के निकट फरिहा-नारखी मार्ग जाम कर दिया। राष्ट्रवादी प्रताप सेना के मनोज कुमार के नेतृत्व में बछगांव चौराहा पर जाम लगा दिया। पूर्व ब्लॉक प्रमुख पम्मी ठाकुर की अगुवाई में लोग रजावली चौराहा पर सड़क पर बैंच व तख्त डाल धरने पर बैठ गए। एटा-टूंडला और फीरोजाबाद-नारखी मार्ग दो घंटे तक जाम रहा। वाहनों की लंबी लाइन लग गई। प्रदर्शनकारियों ने सरकारी एंबुलेंस पर पथराव कर शीशे चकनाचूर कर दिए। पुलिस ने इन्हें खदेड़ दिया। कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया।

फीरोजाबाद में कोटला रोड का बाजार बंद रहा। शास्त्री मार्केट में सवर्णो ने जुलूस निकाला। दुकानें बंद कराईं। केंद्र सरकार की अर्थी निकालकर दहन किया। हालांकि कुछ क्षेत्रीय बाजार खुले रहे।

टूंडला में चाय-पान की दुकानें भी बंद रहीं। सवर्ण संगठन ने यहां जुलूस निकाला। शिकोहाबाद में बाजार बंद रहा। सवर्ण समाज ने जुलूस निकाला। एसपी ग्रामीण महेंद्र ¨सह फोर्स के साथ मौजूद रहे। जसराना एवं मक्खनपुर में भी बंद प्रभावी रहा, हालांकि एका में सवर्ण समाज के बंद का असर नहीं दिखाई दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.