Move to Jagran APP

मुहम्मदपुर में दस दिनों से हो रही दूषित जलापूर्ति

फीरोजाबाद जासं नगर निगम प्रशासन एक ओर संचारी रोग नियंत्रण के लिए अभियान चला रहा है दूसरी ओर मुहम्मदपुर जाटव बस्ती में दस दिनों से घरों में नाले जैसा दूषित पानी पहुंच रहा है। समस्या के निदान के लिए लोग हर रोज शिकायत कर रहे हैं लेकिन दूषित पानी की समस्या जस की तस बनी हुई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 06:11 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 06:11 AM (IST)
मुहम्मदपुर में दस दिनों से हो रही दूषित जलापूर्ति
मुहम्मदपुर में दस दिनों से हो रही दूषित जलापूर्ति

फीरोजाबाद, जासं: नगर निगम प्रशासन एक ओर संचारी रोग नियंत्रण के लिए अभियान चला रहा है, दूसरी ओर मुहम्मदपुर जाटव बस्ती में दस दिनों से घरों में नाले जैसा दूषित पानी पहुंच रहा है। समस्या के निदान के लिए लोग हर रोज शिकायत कर रहे हैं, लेकिन दूषित पानी की समस्या जस की तस बनी हुई है।

loksabha election banner

सरक्यूलर रोड पर नगर निगम द्वारा लाखों के बजट से नाले का निर्माण कराया जा रहा है। ठेकेदार द्वारा बिना प्लानिंग नाले की खोदाई कराने के दौरान गंगाजल की लाइन क्षतिग्रस्त कर दी गई। एक सैकड़ा से अधिक कनेक्शन तोड़ दिए, जिससे क्षेत्र में दूषित पेयजल की समस्या बढ़ गई है। लोगों के विरोध के बाद जलकल विभाग द्वारा टूटे कनेक्शन भी ठीक करा दिए। सड़क के नीचे क्षतिग्रस्त लाइन ठीक न होने के कारण वार्ड 23 में मुहम्मदपुर जाटव बस्ती में दूषित पानी पहुंच रहा है। लोगों का कहना है कि नगर निगम की लापरवाही के कारण दस दिन से दूषित पेयजल की समस्या बनी हुई है। गुरुवार को भी सुबह घरों में नाले दूषित पानी पहुंचा, जिससे लोगों में आक्रोश है। -गेल ने रात में ठीक कराई पाइप लाइन, घरों में पहुंचा गंगाजल: बंबा बाइपास पर गेल गैस लि. द्वारा पाइप लाइन बिछाने के दौरान गंगाजल की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त कर दी थी, जिससे बंबा बाइपास से सटे सरजीवन नगर, नगला मिर्जा बड़ा, अंबेडकर पार्क, सम्राट नगर, संतोष नगर, सैलई में दस दिनों से पेयजल संकट बना हुआ था। पेयजल संकट से जूझ रहे लोगों ने पहले सैलई बंबा चौराहे पर धरना दिया, फिर भी समस्या दूर नहीं हुई बुधवार को सड़क पर जाम लगाया। जलकल महाप्रबंधक आरबी राजपूत ने ठेकेदार को फटकार लगाते हुए तत्काल काम बंद करा दिया था। गेल द्वारा रात में पूरी लाइन ठीक कराई गई, सुबह घरों में पानी पहुंचने पर लोगों को राहत मिल सकी। पार्षद मायादेवी ने बताया कि वार्ड में सुबह पानी सही आपूर्ति हुई है। कुछ क्षेत्रों में मिट्टी जैसे पानी आया है। यह समस्या भी जल्द दूर हो जाएगी। -नाला खोदाई के दौरान पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से दस दिन से घरों में नाले जैसा दूषित पानी आ रहा है। पेयजल समस्या के संबंध में लगातार शिकायत कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।

-इफ्तखार हुसैन, मुहम्मदपुर - नगर निगम का नाला निर्माण कराने से पहले पूरी योजना बनानी चाहिए थे, जिससे लोगों को परेशानी न हो। अधिकारी व ठेकेदार की लापरवाही के चलते क्षेत्र की जनता पानी के लिए परेशान है।

-शाह अनवर, मुहम्मदपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.