Move to Jagran APP

मुहम्मदपुर में छठवें दिन भी घरों में पहुंचा दूषित पानी

- पेयजल समस्या पर क्षेत्रीय लोगों ने पार्षद व एई का किया था घेराव - जलकल विभाग की टीम दूसरे दिन भी कनेक्शन जोड़ने में लगी रही

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 06:35 AM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 06:35 AM (IST)
मुहम्मदपुर में छठवें दिन भी घरों में पहुंचा दूषित पानी
मुहम्मदपुर में छठवें दिन भी घरों में पहुंचा दूषित पानी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: वार्ड 23 मुहम्मदपुर में सोमवार को लगातार छठवें दिन भी घरों में दूषित पानी पहुंचा, जिससे लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ा। हालांकि दूषित पानी की समस्या दूर करने के लिए जलकल विभाग की टीम लगातार दूसरे दिन कार्य करती रही।

loksabha election banner

सरक्यूलर रोड पर ठेकेदार द्वारा जेसीबी से नाला खोदाई कराई गई, जिसमें नाले के नीचे बिछी पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने के साथ एक सैकड़ा से अधिक पानी के कनेक्शन टूट गए थे। क्षतिग्रस्त पाइप लाइन के जरिए छह दिनों से घरों में दूषित पानी पहुंच रहा है। पेयजल समस्या को लेकर क्षेत्रीय लोगों ने रविवार को पार्षद मोहित अग्रवाल व एई शिवराज वर्मा का घेराव किया था। उसके बाद जलकल विभाग की तीन टीमें टूटे कनेक्शन ठीक करने में लगी रहीं, फिर भी क्षेत्र में दूषित पानी की समस्या दूर नहीं हो सकी। सोमवार को भी सुबह-शाम घरों में दूषित पानी की आपूर्ति हुई। लोगों का कहना था कि नगर निगम की लापरवाही के कारण पूरे क्षेत्र में पानी का संकट बढ़ गया है। पीने के लिए आसपास प्राइवेट सबमर्सिबल से पानी लाने को मजबूर हैं।

-सरक्यूलर रोड पर खोदा गया अस्थाई नाला बंद कराया

सरक्यूलर रोड नाले के डायवर्जन को मुहम्मदपुर के निकट अस्थाई नाला बनाया था, लेकिन नाले का फ्लो अधिक होने के कारण जलभराव की समस्या बढ़ गई थी। पार्षद मोहित अग्रवाल के सुझाव पर ठेकेदार ने अस्थाई नाले को बंद कर दूसरी जगह जेसीबी से अस्थाई नाले की खोदाई शुरू कर दी। धरने के बावजूद दूर नहीं हुआ पेयजल संकट

बंबा बाइपास पर गेल द्वारा पाइप लाइन डालने के दौरान कई जगह पाइप लाइन क्षतिग्रस्त कर दी, जिससे बंबा बाइपास से सटे सैलई, नगला मिर्जा बड़ा, आंबेडकर पार्क, सरजीवन नगर, सम्राट नगर, संतोष नगर में पेयजल संकट गहराया हुआ है। कई बार शिकायत करने पर भी सुनवाई न होने पर रविवार को पार्षद मायादेवी के साथ लोगों ने धरना दिया था। पेयजल समस्या दूर करने के लिए गेल गैस द्वारा क्षतिग्रस्त लाइन ठीक कराने का कार्य शुरू करा दिया था, लेकिन सोमवार को क्षेत्र में लोगों को पानी का संकट झेलना पड़ा। -मुहम्मदपुर में दूषित पानी की समस्या दूर करने के लिए तीन टीमें लगातार काम कर रही हैं। कनेक्शन ठीक करने के साथ जेसीबी खोदाई में क्षतिग्रस्त पाइप लाइन भी चेक कराई जा रही है।

- शिवराज वर्मा, एई जलकल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.