जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: खाद्य सुरक्षा विभाग ने शनिवार की सुबह दो घंटे तक कोटला रोड स्थित मंडी समिति का निरीक्षण किया। इस दौरान यहां से हरे धनिए में केमिकल मिला होने की आंशका में सैंपल लिया गया। वहीं दो लोगों को बाइक पर पॉलीथिन बेचते हुए पकड़ा। उनसे एक कुंतल पॉलीथिन जब्त हुई। इसको लेकर वहां हंगामा भी हुआ।

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी वीएस कुशवाहा के नेतृत्व में टीम सुबह पांच बजे मंडी पहुंची। यहां सभी प्रकार की सब्जियों का जायजा लिया गया। यहां मोहम्मद सलीम एंड कंपनी द्वारा इंदौर मध्य प्रदेश से मंगा गए हरे धनिया में खनिज तेल एवं रंग की मिलावट के संदेश पर टीम ने सैंपल लिया। इसके साथ ही कारोबारियों को हिदायत दी गई कि वे रंगी हुई एवं केमिकलयुक्त सब्जियां न बेचें। निरीक्षण के दौरान रामवीर एवं धर्मेंद्र नाम के व्यक्ति बाइक पर पॉलीथिन बेचते मिले। उनके पास 50-50 किलो पॉलीथिन थी। इसे जब्त करने की कार्रवाई शुरू की तो मंडी में व्यापारियों ने विरोध जताते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

सूचना मिलने पर नगर आयुक्त विजय कुमार ने अपनी टीम मौके पर भेजी , जो पॉलीथिन के साथ दोनों व्यक्तियों को नगर निगम लेकर आई। यहां उन पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस