Move to Jagran APP

दिन भर गुल रही बत्ती, पसीना से तरबतर शहरवासी

रविवार को 33 केवीए लाइन का मेंटीनेंस शहरवासियों पर भार बन गई, जिससे पूरे दिन बत्ती गुल रही। लोग पसीने से तरबतर रहे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Aug 2018 11:22 PM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 11:22 PM (IST)
दिन भर गुल रही बत्ती, पसीना से तरबतर शहरवासी
दिन भर गुल रही बत्ती, पसीना से तरबतर शहरवासी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: रविवार को 33 केवीए लाइन का मेंटीनेंस शहरवासियों पर भारी पड़ा। सुबह से गुल बिजली दिन भर गायब रही। छुट्टी का दिन होने के कारण नौकरीपेशा भी घर पर थे। घरों में न तो टीवी ही चल सके और न ही फ्रिज। दिन में लोग ठंडे पानी के लिए तरस गए तो इन्वर्टर के जवाब देने के कारण दोपहर में लोग पसीना-पसीना नजर आए। शाम पांच बजे के बाद में विद्युत की सप्लाई सुचारू होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। इस दौरान कई मुहल्लों में पेयजल संकट भी खड़ा हो गया।

loksabha election banner

औद्योगिक क्षेत्र सब स्टेशन पर आने वाली 33 केवीए लाइन की विभाग ने मेंटीनेंस के लिए रविवार को शट डाउन लिया। सुबह दस बजे से होने वाले शट डाउन से औद्योगिक क्षेत्र, पुरुषोत्तम विहार एवं यूपीएसआइडीसी बिजलीघर प्रभावित हुए। इनसे जुड़े हुए करीब ढाई दर्जन से ज्यादा मुहल्ले किशन नगर, नगला करन ¨सह, संतोष नगर, पुरुषोत्तम विहार, कैलाश नगर, नई आबादी, नगला भाऊ, जैन नगर, हिमायूंपुर का आंशिक क्षेत्र अन्य में विद्युतापूर्ति ठप रही। छुट्टी का दिन होने के कारण बच्चे एवं नौकरीपेशा भी घर पर थे, लेकिन बिजली न होने से वे भी परेशान रहे। इन्वर्टर ठप होने के कारण कई लोग मजबूरी में घरों से बाहर निकल गए तो उमस भरी गर्मी ने कटौती की समस्या को बढ़ा दिया। शाम सवा पांच बजे करीब विद्युतापूर्ति बंद रही। शहर में छाया पेयजल संकट : विद्युत कटौती के कारण नगर निगम के नलकूप भी नहीं चल सके। ऐसे में इन सब स्टेशनों से जुड़ी हुई टंकियों में पानी नहीं भर सका। इससे लोग पेयजल को दौड़ लगाते रहे। इसके चलते कई क्षेत्रों में शाम को भी पेयजलापूर्ति नहीं हो सकी। शिकोहाबाद में 10 से 11 घंटे मिल रही बिजली :

शिकोहाबाद में भी बिजली के लिए लोग तरस रहे हैं। रो¨स्टग के नाम पर कटौती की जा रही है। नगर में 24 घंटे में से मात्र दस-11 घंटे ही बिजली मिल पा रही है। उमस भरी गर्मी से जनता परेशान है। दिन में भी लोगों का पसीना सूखने का नाम नहीं ले रहा है। ये समस्या क्षेत्रीय जनता कई बार उठा चुकी है, लेकिन अभी तक विभागीय अफसरों ने समस्या के निदान के प्रयास नहीं किए हैं। दिन में ही नहीं, रात में भी बगैर सूचित किए विभाग द्वारा घंटों की रो¨स्टग की जा रही है। -सुबह रही तेज धूप, दिन में आंधी एवं बरसात :

रविवार को मौसम भी खासा गर्म रहा। सुबह से ही तेज धूप रही। इससे लोग पसीना-पसीना रहे। दोपहर 12 बजे तक तेज धूप के बाद में एक बजे करीब तेज हवाओं के साथ आंधी चलने लगी। इसके बाद गर्मी से कुछ राहत मिली, लेकिन उमस में फिर से इजाफा हो गया। वहीं शाम को तीन बजे करीब फिर से आंधी चलने लगी। साढ़े तीन बजे करीब करीब 15 मिनट बरसात हुई। तेज बरसात से लोगों को कुछ राहत मिली। गर्मी से राहत मिलने पर शाम को शहर के बाजारों में भी राहरीगों की भीड़ रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.