Move to Jagran APP

रैन बसेरे देखने निकले अधिकारी, दिए निर्देश

ठहरे हुए मुसाफिरों को बांटे गए कपड़े चाय और बिस्किट सुभाष तिराहा बस स्टैंड रेलवे स्टेशन पर लिया जायजा

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 11:19 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 06:01 AM (IST)
रैन बसेरे देखने निकले अधिकारी, दिए निर्देश
रैन बसेरे देखने निकले अधिकारी, दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: नए साल की पहली रात को दैनिक जागरण के साथ अधिकारियों ने शहर में भ्रमण कर ठिठुर रहे लोगों को गर्म कपड़े, कंबल और चाय वितरित की। इस दौरान रैन बसेरों का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।

loksabha election banner

बुधवार की रात दस बजे जागरण की टीम अधिकारियों के काफिले के साथ सुहाग नगर स्थित कार्यालय से निकली। नगर आयुक्त विजय कुमार और एसडीएम सदर राजेश वर्मा ने सुभाष तिराहा पर पुरुषों के स्थाई रैन बसेरे का जायजा लिया। यहां छह मुसाफिर आराम से रजाई में लेटे हुए थे। हीटर से रैन बसेरे में गर्माहट थी। महिलाओं के लिए बना रैन बसेरा खाली थी। इसके बाद सभी अधिकारी पैदल चलते हुए रोडवेज बस स्टैंड पर पहुंचे। यहां भी व्यवस्थाएं ठीक थी। दोनों जगह समाजसेवी किशन यादव एडवोकेट द्वारा चाय और बिस्कुट का वितरण किया गया।

अधिकारियों ने बस स्टैंड का भ्रमण किया, लेकिन कोई भी व्यक्ति खुले में सोता नहीं मिला। यहां से काफिला रेलवे स्टेशन पहुंचा। आरपीएफ थाना प्रभारी वीएन द्विवेदी स्टाफ के साथ मौजूद मिले। पुरुषों के रैन बसेरे में पांच और महिलाओं के बसेरे में एक महिला मौजूद थी। यहां भी चाय और बिस्कुट का वितरण किया गया। जरूरतमंदों को कंबल और पुराने गर्म कपड़े दिए गए। इस दौरान नगर आयुक्त ने एक्सइएन जलकल चंदन सिंह को निर्देश दिए कि वे रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को रैन बसेरों में निश्शुल्क व्यवस्थाओं की जानकारी देने के लिए अनाउंसमेंट कराएं। निरीक्षण में तहसीलदार विवेक भदौरिया, टीएस पटैरिया एडवोकेट, बलवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

-----

टूंडला में टीम के साथ एसडीएम और ईओ ने देखे हाल:

टूंडला: एसडीएम केपी सिंह तोमर, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका श्रीचंद और समाजसेवियों के साथ जागरण की टीम ने सुभाष चौराहा पर रैन बसेरे का जायजा लिया। यहां भी गैस हीटर की व्यवस्था थी। इसके बाद रामलीला मैदान पर बने रैन बसेरे और रेलवे स्टेशन पर भ्रमण कर जरूरतमंदों को कंबल वितरित किए। इस दौरान एसडीएम ने कहा कि किसी को भी सर्दी से नहीं मरने दिया जाएगा। रैन बसेरों में सर्दी से बचाव के पूरे इंतजाम हैं। भाजपा नेता दीपक चौधरी, व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष मनोज धाकरे, महामंत्री राजेन्द्र बिहारी गुप्ता, कोषाध्यक्ष आजाद जैन, समाजसेवी नरेन्द्र शर्मा व आशुतोष शर्मा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.