Move to Jagran APP

फसलें रौंदते पशुओं को स्कूल में बंद कर गए किसान

फीरोजाबाद, जागरण संवाददाता। रात के अंधेरे में खेतों में कहर बरपाने वाले आवारा आतंक पर किसानों में आक्रोश है। फसलें बर्बाद करने वाले छुट्टा पशुओं को किसानों ने स्कूल में बंद कर दिया और चले गए। एसडीएम ने इन्हें मुक्त कराया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Dec 2018 11:20 PM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 11:20 PM (IST)
फसलें रौंदते पशुओं को स्कूल में बंद कर गए किसान
फसलें रौंदते पशुओं को स्कूल में बंद कर गए किसान

जेएनएन, फीरोजाबाद: रात के अंधेरे में खेतों में कहर बरपाने वाले आवारा आतंक पर किसानों का आक्रोश भड़कता जा रहा है। सिरसागंज के गांव में किसानों ने खेतों में फसल चौपट करते आवारा पशुओं को स्कूल में बंद कर दिया। सुबह इसकी खबर लगते ही खलबली मच गई। एसडीएम और सीओ ने पहुंचकर जानवरों को निकलवाया। वहीं जसराना में आवारा आतंक दहशत बनता जा रहा है। मथुरा की तरह फीरोजाबाद में भी किसानों में आक्रोश पनपता जा रहा है।

loksabha election banner

भाजपा सरकार बनने के बाद गोवंश की सुरक्षा को लेकर खास हिदायत हं और कानून का सख्ती से पालन हो रहा है। पिछले कई महीनों से अचानक आवारा पशुओं का आतंक बढ़ने लगा है। सिरसागंज के किसरांव गांव में पुशओं में बीती रातों में कई किसानों की फसल चौपट कर दी थी। इसको लेकर आक्रोशित किसानों ने एकजुट होकर रात में आवारा पशुओं की घेराबंदी की। इसके बाद लगभग पांच दर्जन से ज्यादा पशुओं को गांव के प्राथमिक विद्यालय में बंद कर ताला जड़ दिया।

गुरुवार सुबह जैसे ही प्रधानाचार्य साक्षी चौहान विद्यालय पहुंचीं तो नजारा देख हैरान रह गईं। उन्होंने एबीएसए विनोद पांडे को जानकारी दी। थोड़ी देर बाद एसडीएम राजेश कुमार वर्मा व सीओ संजय रेड्डी भी पहुंच गए। गोवंश को निकलवाकर गोशाला भिजवा दिया। एसडीएम ने बच्चों की शिक्षा में बाधक बनने पर चेतावनी देते हुए इस तरह की हरकत न किए जाने की चेतावनी दी।

जसराना में चल रहा रतजगा

आवारा आतंक से जसराना क्षेत्र में ज्यादा दहशत है। सैकड़ों की संख्या में आवारा जानवर रात को निकलकर किसानों की फसल चौपट कर रहे हैं। इसको लेकर किसान रात-रात भर जागकर अपने खेतों में मचान पर चढ़कर पहरा दे रहे हैं। पिछले दिनों गांव नगलाशादी में सांड़ ने किसान की जान ले ली थी। तब से इस गांव में पूरी रात बारी-बारी से किसान जागकर रखवाली कर रहे हैं।

- चबूतरे पर चली क्लास, बच्चों ने साफ किया स्कूल

जानवरों के अंदर होने के कारण स्कूल में गंदगी ही गंदगी थी। स्कूल खाली होने में कई घंटे का समय लग गया, जिसके चलते स्कूल के बाहर चबूतरे पर क्लास लगवाई गई। बाद में बच्चों ने ही स्कूल में साफ-सफाई की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.