Move to Jagran APP

दीपावाली पर खूब होगा धूम धड़ाका, सजा बाजार

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: दीपावली पर सुहाग नगरी में जमकर धूम धड़ाका होगा। देर रात तक होने वाली आतिश

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 06:13 AM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 06:13 AM (IST)
दीपावाली पर खूब होगा धूम धड़ाका, सजा बाजार
दीपावाली पर खूब होगा धूम धड़ाका, सजा बाजार

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: दीपावली पर सुहाग नगरी में जमकर धूम धड़ाका होगा। देर रात तक होने वाली आतिशबाजी से पूरा आसमान जगमगाएगा। दीपावली के लिए आतिशबाजी का बाजार पूरी तरह सज गया है। हालांकि अभी दुकानों पर बिक्री कम हो रही है। कारोबारियों को उम्मीद है कि एक-दो दिन में आतिशबाजी की बिक्री में रफ्तार आएगी।

loksabha election banner

14 नवंबर को दीपावली का त्योहार उत्साह व उमंग के साथ मनाया जाएगा। दीपावली के लिए आतिशबाजी का बाजार भी तैयार है। कोटला रोड, जलेसर रोड, स्टेशन रोड, आगरा गेट, सुहाग नगर सहित अन्य स्थलों पर आतिशबाजी की दुकानें सज गई हैं। बाजार में बच्चों, युवाओं को लुभाने के लिए कई तरह की आतिशबाजी बाजार में उतारी गई है। 12 से 240 शाट में स्काई शाट पैक है जो 250 रुपये से लेकर 4000 रुपये की रेंज में उपलब्ध है। सीता गीता 40 से 80 रुपये, चटाई 200 से 500 रुपये, माकटेल अनार 200 से 400 रुपये, सादा अनार 50 से 250 रुपये के पैक में आए हैं। इसके साथ गांधी पार्क में अस्थाई आतिशबाजी बाजार सजाने की तैयारी तेज हो गई है। आधा दर्जन से अधिक लोगों को लाइसेंस भी हो चुके हैं।

-दो मंजिल तक उड़ेगा हैलीकाप्टर: दीपावली पर बाजार में पांच पीस में 180 रुपये का हैलीकाप्टर का पैक आया है। आग लगने के बाद वह रोशनी फैलाते हुए दो मंजिल तक ऊपर उड़ेगा, जो देखने में काफी आकर्षक चलेगा। 180 रुपये में एक पीस में आकाश मलिका नाम से पैक आया है। इसमें आग लगाने पर यह चार-पांच मंजिल तक ऊपर उड़ेगा। उसमें दो पैराशूट भी निकलेंगे।

- स्टेशन रोड स्थित दुकानदार राहुल तिवारी का कहना है कि छोटे बच्चों के लिए पोल्यूशन फ्री पाप-पाप का दस रुपये का पैक है, जिसे बच्चे काफी पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा रंगीन फुलझड़ी 20 से 300 रुपये तक, चकरी 40 से 500 रुपये के पैक में बिक रही है। उनका कहना है कि दिल्ली, एनसीआर सहित कई राज्यों में आतिशबाजी पर पाबंदी के चलते अभी लोग असमंजस में है कि आतिशबाजी खरीदें या नहीं। इसी कारण अभी बिक्री कम हो रही है। -कोटला रोड स्थित दुकानदार किशन शर्मा बताते हैं कि बच्चों के लिए तीन पीस में 300 रुपये का माकटेल आया है। दस पीस में 90 रुपये का बटर फ्लाई का पैक है। उसमें आग लगने पर कलर बदलते हुए उड़ेगी। इसके अलावा बच्चों के लिए कई आइटम हैं, जिसे वह काफी पसंद कर रहे हैं। उनका कहना है कि अभी आतिशबाजी की बिक्री हर साल से कम है। जल्द बिक्री में तेजी आएगी, ऐसी उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.