Move to Jagran APP

सतर्कता और अमन-चैन के बीच हुई जुमे की नमाज

छावनी बना रहा शहर आइजी भी पहुंचे सुहागनगरी डीएम-एसएसपी करते रहे भ्रमण हाईवे पर दौड़ते रहे वाहन

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 11:16 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 06:08 AM (IST)
सतर्कता और अमन-चैन के बीच हुई जुमे की नमाज
सतर्कता और अमन-चैन के बीच हुई जुमे की नमाज

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शुक्रवार को जुमे की नमाज के दिन भारी संख्या में सुरक्षा बलों की जगह-जगह एहतियातन तैनाती से शहर छावनी बना रहा। हिसा प्रभावित और मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुलिस प्रशासन के अफसर गश्त करते रहे। दोपहर में जुमे की नमाज के बाद नमाजी लौट गए। पूरे दिन हाईवे पर यातायात सामान्य तरीके से चलता रहा।

prime article banner

बीते 20 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ कई क्षेत्रों में हुई हिसा की घटना के बाद से माहौल पूरी तरह सामान्य है, लेकिन एहतियातन शहर के सभी संवेदनशील इलाकों में पुलिस, पीएसी और सीआरपीएफ की तैनाती अब भी है, लेकिन शुक्रवार को इसमें और इजाफा कर दिया गया गया। खासकर नगला बरी, जाटवपुरी, रसूलपुर से लेकर नालबंद क्षेत्र होते हुए इमामबाड़ा, हाजीपुरा समेत सभी संवेदनशील इलाकों में कड़ी सतर्कता रही। सुबह से ही इन क्षेत्रों में हर तरफ अ‌र्द्धसैनिक सैनिक बल के जवान तैनात हो गए। डीएम चन्द्र विजय सिंह और एसएसपी सचिंद्र पटेल सुबह से ही शहर में भ्रमण करते रहे। एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह नालबंद चौराहे पर फोर्स के साथ रहे। नमाज समाप्त होने के बाद एसएसपी ने रसूलपुर थाने में अधीनस्थ अफसरों के साथ बैठक की। - आइजी ने भी लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

शुक्रवार दोपहर एक बजे आइजी ए. सतीश गणेश शहर पहुंचे और एसपी सिटी कार्यालय में पुलिस प्रशासन के अफसरों से सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी लेने के बाद वह शहर में भ्रमण पर निकल गए। संवेदनशील क्षेत्रों का निरीक्षण कर लोगों से बातचीत की और अमन बनाए रखने की अपील की। - अपने-अपने क्षेत्र में पढ़ी गई नमाज

पुलिस प्रशासन की अपील पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने-अपने क्षेत्र की मस्जिदों में नमाज अदा की। इस कारण किसी खास मस्जिद में अधिक भीड़ एकत्रित नहीं हो पाई।

- छतों पर भी तैनात रहा फोर्स

नमाज के दौरान नालबंद क्षेत्र के कुछ मकान और प्रतिष्ठानों पर भी फोर्स की तैनाती की गई थी। पुलिस-पीएसी के जवान यहां से आसपास के इलाकों में नजर रखे रहे। गलियों में भी भीड़ एकत्रित नहीं होने दिया जा रहा था।

---


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.