Move to Jagran APP

भाजपा का नीति शोध विभाग तैयार करेगा विजन डॉक्युमेंट

ब्रज क्षेत्र के संयोजक आरके सिंह राघव ने कहा भाजपा का नीति शोध विभाग विजय डॉक्यूमेंट तैयार करेगा। यहां ब्रज क्षेत्र की बैठक में उन्होंने कई अन्य जानकारियां दी और उन पर काम करने को कहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 11:19 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 11:19 PM (IST)
भाजपा का नीति शोध विभाग तैयार करेगा विजन डॉक्युमेंट
भाजपा का नीति शोध विभाग तैयार करेगा विजन डॉक्युमेंट

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: केंद्र-प्रदेश सरकार की योजनाओं का फायदा अधिकतम लोगों को कैसे मिले, इसका रास्ता भाजपा नीति शोध विभाग निकालेगा। पार्टी का यह अनुषांगिक संगठन हरेक लोकसभा क्षेत्र में एक-एक विजन डॉक्युमेंट इस बारे में तैयार करेगा। इसमें समग्र जल नीति पर फोकस अधिक रहेगा। डॉक्युमेंट केंद्र और प्रदेश सरकारों को भेजी जाएगी।

loksabha election banner

यह जानकारी भाजपा नीति शोध विभाग के ब्रज क्षेत्र संयोजक आरके ¨सह राघव ने रैना रोड स्थित गेस्ट हाउस में ब्रज क्षेत्र में शामिल सभी जनपदों से आए पदाधिकारियों को दी। उन्होंने बताया कि इस संगठन का गठन इसलिए ही हुआ है ताकि गरीब-असहायों की और ठीक तरह मदद के लिए रास्ता ढूंढा जा सके। नीति सत्ता को दिशा देती है। उन्होंने सभी योजनाओं के प्रचार-प्रसार की समीक्षा करते हुए कहा कि कार्यकर्ता गरीबों की मदद को हर समय तैयार रहें। बैठक में महिला एवं बाल कल्याण विभाग में आंगनबाड़ी समेत सभी पदों को भरने, यहां आने वाले छात्रों की आधार फी¨डग, आंगनबाड़ी केंद्रों पर बिजली कनेक्शन देने की भी आवश्यकता जताई और कहा कि इन सबसे पार्टी का जनाधार बढ़ेगा। उन्होंने ग्लास और चूड़ी कारोबार को बढ़ावा देने की वकालत करते हुए बताया कि सरकार ऐसा रास्ता निकाले कि प्रदूषण रोकने संबंधी सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन भी होता रहे और इनके कारोबारियों को दिक्कत नहीं हो। इससे पहले पत्रकारों को उन्होंने ओडीएफ, उज्जवला योजना, पीएम आवास आदि योजनाओं के लाभार्थियों की जानकारी दी और कहा कि सरकार सबकी बेहतरी के लिए काम कर रही हैॅ। बैठक में दिलीप चौधरी और रंजीत ¨सह चौहान इस प्रकोष्ठ के महानगर सह संयोजक बनाए गए। महानगर संयोजक नवीन प्रकाश उपाध्याय, सुभाष शुक्ला, अखिलेश शर्मा, शैलेश ¨सह, एचपी ¨सह, राकेश चौहान, राजीव ¨सह आदि पदाधिकारी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.