Move to Jagran APP

खाकी पहन शोहदे को सबक सिखाएगी छात्रा

बारहवीं के बाद पुलिस भर्ती की तैयारी का सपना सजाए बैठी छात्रा को तेजाबी हमले से भी उसका जज्बा कम नहीं हुआ है। उसने पुलिस में भर्ती होकर शोहदे को सबक सिखाने का एलान किया है। उसका कहना था कि साथी छात्र उसका पीछा कर परेशान करता है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Aug 2018 11:49 PM (IST)Updated: Thu, 23 Aug 2018 11:49 PM (IST)
खाकी पहन शोहदे को सबक सिखाएगी छात्रा
खाकी पहन शोहदे को सबक सिखाएगी छात्रा

जेएनएन, आगरा: बारहवीं के बाद पुलिस भर्ती की तैयारी का सपना सजाए बैठी छात्रा को तेजाबी हमले ने और पुख्ता कर दिया है। वह अब खाकी पहनकर शोहदे को सबक सिखाएगी। एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती छात्रा का माता-पिता से कहना था कि वह हिम्मत नहीं हारें, हौसला रखें। वह शोहदे को सजा दिला उसे अंजाम तक पहुंचा कर दम लेगी।

loksabha election banner

फीरोजाबाद के थाना उत्तर क्षेत्र निवासी 16 वर्षीय किशोरी प्रथम श्रेणी में हाईस्कूल पास कर 11वीं में पहुंची है। दो भाई और दो बहनों में तीसरे नंबर की बेटी का सपना पुलिस में भर्ती होने का है। वह 12वीं के बाद इसकी तैयारी करना चाहती है। पीड़ित छात्रा ने बताया कि तेजाब फेंकने वाला आरोपित दसवीं कक्षा तक उसका सहपाठी रहा है। शोहदा उसका लगातार पीछा करपरेशान कर रहा था। ट्यूशन जाने के दौरान उसका रास्ता रोक लेता। उस पर दोस्ती करने का दबाव बनाता।

इन्कार करने पर वह धमकी देने लगा। इस सब के चलते परिजन उसे आगे की पढ़ाई के लिए स्कूल नहीं भेजना चाहते थे। मगर, उसने हिम्मत नहीं हारी, परिजनों को समझाने पर वह उसे आगे पढ़ाने के लिए तैयार हो गए। इसके बाद उसने व्यक्तिगत परीक्षार्थी के रूप में इसी साल 11वीं में अपना पंजीकरण कराया था। छात्रा ने बताया कि तेजाब फेंकने की घटना के बाद खाकी पहनने का उसका हौसला और पुख्ता हो गया है।

चादर ने तेजाब से बचा लिया चेहरा

आरोपित किशोर छात्रा के चेहरे पर तेजाब फेंकने के इरादे से आया था। मगर, दीवार की आड़ और चादर ने उसका चेहरा तेजाब से बचा लिया। छात्रा ने बताया कि छत पर वह मां और मकान मालिक की बेटी के साथ सो रही थी। हल्की बूंदा-बांदी होने के चलते तीनों लोगों ने चेहरों पर चादर डाल रखी थी। तेजाब फेंकने के दौरान दीवार आड़े आ गई, चेहरे पर चादर पड़ी होने के चलते वह बच गया, अधिकांश तेजाब उसके गले के नीचे सीने पर पड़ा। तेजाब के छींटे उसकी मां और मकान मालिक की बेटी पर भी पड़ गए।

दोमंजिला मकान की छत पर जाने को साथ लाया था सीढ़ी

आरोपित शोहदा दोमंजिला मकान की छत पर सोती छात्रा पर तेजाब फेंकने के लिए सीढ़ी साथ लेकर आया था। उसकी मदद से वह पड़ोस के मकान की छत पर चढ़ा। इसके बाद पड़ोसी के मकान की छत पर सीढ़ी को लगाकर वह उनकी छत तक पहुंच गया। सीढ़ी पर खड़ा होकर तेजाब फेंकने के बाद वह उसकी मदद से नीचे उतरकर गलियों में गायब हो गया।

हालत खतरे से बाहर

छात्रा के परिजनों ने बताया कि चिकित्सकों ने बेटी की हालत खतरे से बाहर बताई है। परिजन सुबह पौने सात बजे उसे इमरजेंसी लेकर पहुंचे। यहां से उसे नई सर्जरी बिल्डिंग के बर्न वार्ड में शिफ्ट कर दिया। - घर पर सोता मिला आरोपित

अटैक में छात्रा गंभीर रूप से झुलसी है। पीड़िता के पिता की तहरीर पर भीमनगर से आरोपित किशोर को हिरासत में लिया गया। पुलिस जब उसके घर पर दबिश देने पहुंची तो वह सोता हुआ मिला। आरोपित से पूछताछ चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.