Move to Jagran APP

हाईवे पर लूटा वर्दीवाला, थाने के पीछे सेवानिवृत फौजी

यूपी में खाकी भी सुरक्षित नहीं है। टूंडला क्षेत्र में फीरोजाबाद -आगरा हाईवे पर आगरा में तैनात सिपाही को बाइक सवार लुटेरों ने लूट लिया। इसके कुछ देर बाद ही थाने के समीप रिटायर्ड फौजी से एक लाख रुपये लूट लिए। घटनाओं से महकमे में सनसनी फैल गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 11:55 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 11:55 PM (IST)
हाईवे पर लूटा वर्दीवाला, थाने के पीछे सेवानिवृत फौजी
हाईवे पर लूटा वर्दीवाला, थाने के पीछे सेवानिवृत फौजी

संवाद सहयोगी, टूंडला: यूपी में खाकी भी सुरक्षित नहीं है। फीरोजाबाद -आगरा हाईवे पर राजा का ताल पुलिस चौकी के निकट बदमाशों ने आगरा में तैनात एक सिपाही से नकदी और बाइक लूट ली। इसके कुछ घंटे बाद ही थाने के पीछे रिटायर्ड फौजी से एक लाख रुपये लूट बदमाश फरार हो गए। दो वारदातों से महकमे में सनसनी फैल गई। पुलिस लुटेरों की सुरागरसी में जुटी हुई है, लेकिन अब तक हाथ खाली हैं।

loksabha election banner

आगरा के थाना डौकी में तैनात कांस्टेबल भूप ¨सह पुत्र भारत ¨सह टूंडला के गणेश नगर में रहते हैं। मूल रूप से मैनपुरी के औछा निवासी भूप ¨सह मंगलवार सुबह अपने बेटे विकास के साथ बाइक से गांव जा रहे थे। करीब पांच बजे राजा का तौल चौकी से 200 कदम पहले हाईवे स्थित जरौली मोड़ के निकट एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने सिपाही को रोक लिया। तमंचा दिखा कर उनसे 45 हजार रुपये, बाइक एवं मोबाइल लूट फरार हो गए। घटना के बाद पिता-पुत्र ने चौकी पर पहुंचे और मामले की जानकारी दी। पुलिस महकमे में भी सनसनी फैल गई। आनन-फानन में चे¨कग कराई गई, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला।

इसके कुछ घंटे बाद ही राजपूत कॉलोनी निवासी सेवानिवृत फौजी अजय कुमार पाठक पुत्र गुरुदत्त को बदमाशों ने निशाना बनाया। अजय वैशालीपुरम में मकान का निर्माण करा रहे हैं। मकान पर लेंटर पड़ना था। मंगलवार सुबह वह चौराहा स्थित भारतीय स्टेट बैंक से एक लाख रुपये निकाल बाइक से घर आ रहे थे। वह घर के सामने पहुंचे, तभी सामने से आए पल्सर सवार दो बदमाश हाथ से थैला लूटकर भाग गए। शोर मचाते हुए अजय ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वे हाथ नहीं आए। -किरकिरी बचाने को कांस्टेबल के बेटे से दिखाई लूट:

पुलिस ने सिपाही के बेटे के नाम से लूट की रिपोर्ट दर्ज की है। इसमें सिपाही को उसके साथ में नहीं दिखाया है। सुबह पुलिस अधिकारी सिपाही से लूट स्वीकार कर रहे थे, मगर किरकिरी से बचने के लिए तहरीर की इबारत बदलवा दी गई।

-----------------

52 सेकंड में हुई एक लाख की लूट

--

सीसीटीवी फुटेज में कैद लुटेरे, पुलिस कर रही है जांच

बाइक से उतरते ही थैला लूटकर भाग गए थे पल्सर सवार संवाद सहयोगी, टूंडला: सिपाही से लूट के कुछ घंटे बाद सेवानिवृत फौजी से हुई लूट की वारदात को महज 52 सेकंड में अंजाम दिया गया। सीसीटीवी फुटेज में बदमाश कैद हो गए हैं, जिसके जरिए पुलिस उन तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

लूट की सूचना पर एसपी सिटी राजेश कुमार, सीओ संजय वर्मा व टूंडला इंसेप्केटर बीडी पांडेय घटना स्थल पर पहुंचे। गली के बाहर दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग के मुताबिक बदमाश के लूटकर भागने में महज 52 सेकंड का समय लगा। एक बदमाश धारीदार शर्ट पहने हुए था। एसपी सिटी का कहना है कि लुटेरे जल्द पुलिस गिरफ्त में होंगे। बैंक से पीछे लगे थे बदमाश:

पल्सर सवार बदमाश बैंक से ही फौजी के पीछे लगे थे। सीसीटीवी कैमरे में फौजी के पीछे ये जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। घर के बाहर फौजी के रुकते ही इन्होंने थैला छीन लिया और भाग गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.