जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: शुक्रवार को हाईस्कूल के परीक्षार्थियों की एक दर्जन से अधिक विषयों की परीक्षा हुईं। जिसमें 13 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी। दूसरी पाली में इंटरमीडिएट की समाजशास्त्र की परीक्षा हुई। जिसमें 1233 अनुपस्थित रहे। नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए सचल दस्ते केंद्रों की ओर दौड़ते रहे।

सुबह की पाली में फल एवं खाद्य संरक्षण, पाकशास्त्र, परिधान एवं सज्जा, बेकिग तथा कंफेक्शनरी, नर्सरी शिक्षण का प्रशिक्षण एवं शिशु प्रबंधन, पुस्तकालय विज्ञान, बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्मिक, रंगीन फोटोग्राफी, रेडियो एवं रंगीन टीवी, ऑटोमोबाइल्स, टंकल हिदी एवं अंग्रेजी विषय की परीक्षा हुई। विभिन्न विषयों में पंजीकृत 452 में से 439 ने परीक्षाएं दी, जबकि 13 अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली में इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों की समाजशास्त्र विषय की परीक्षा हुई। कुल 8030 में से 6797 ने परीक्षा दी। 1233 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। इस दौरान डीआइओएस रीतू गोयल ने एक दर्जन से अधिक परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर केंद्र व्यवस्थापकों को आवश्यक निर्देश दिए।

----

कड़ी निगरानी में हुई गृह विज्ञान की परीक्षा

फोटो- 45

फीरोजाबाद: शुक्रवार को कड़ी निगरानी में महाविद्यालयों में गृह विज्ञान विषय की परीक्षा हुई। शहर के दाऊ दयाल कॉलेज, एमजी कॉलेज, एसएस कॉलेज उसायनी, बीपीएस कॉलेज नगला ऊदी, एके, पालीवाल कॉलेज शिकोहाबाद, टूंडला बीरी सिंह कॉलेज में परीक्षा संपन्न हुई। इस दौरान कॉलेज के गेट पर परीक्षार्थियों की तलाशी ली गई। कॉलेज के सचल दस्ते कक्षाओं में भ्रमण करते रहे। हालांकि पहले दिन कोई भी नकलची नहीं पकड़ा गया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप