Move to Jagran APP

Firozabad News: फिरोजाबाद के जसराना में भीषण अग्निकांड, छह की मौत, CM योगी ने जताया शाेक, देखें वीडियो

Firozabad News फिरोजाबाद की जसराना तहसील के कस्बा पाढ़म में मंगलवार शाम हुआ हादसा। बेसमेंट में फर्नीचर शोरूम से भड़की आग तीसरी मंजिल तक पहुंची। तीन घंटे बाद पर पाया जा सका आग पर काबू। सैकड़ाें लोगाें की भीड़ मौके पर जुटी।

By Rajeev SharmaEdited By: Prateek GuptaPublished: Tue, 29 Nov 2022 10:37 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 11:11 PM (IST)
Firozabad News: फिरोजाबाद के जसराना में भीषण अग्निकांड, छह की मौत, CM योगी ने जताया शाेक, देखें वीडियो
Firozabad News: जसराना के तीन मंजिला मकान से उठतीं लपटें।

फिरोजाबाद, जागरण टीम। फिरोजाबाद में जसराना तहसील क्षेत्र के कस्बा पाढ़म में मंगलवार शाम भीषण अग्निकांड हुआ। बेसमेंट में बने फर्नीचर शोरूम में शाम साढे छह बजे भड़की आग ने तीसरी मंजिल पर बने आवास तक पहुंच गई। परिवार के सदस्य आग में फंसे रह गए। आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड को तीन घंटे से ज्यादा का समय लगा। अग्निकांड में कारोबारी परिवार के छह सदस्यों की मौत हो गई, जबकि तीन की तलाश चल रही है। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी हैं।

loksabha election banner

देखें वीडियाे...

देखते ही देखते लपटाें में घिरा घर

तहसील मुख्यालय से लगभग 14 किमी दूर कस्बा पाढ़म के मुख्य बाजार में रमन राजपूत के तिमंजिला मकान के बेसमेंट में फर्नीचर और भूतल पर इलेक्ट्रानिक्स का कारोबार होता है। जबकि दूसरी और तीसरी मंजिल पर उनका और दो बेटों का परिवार रहता है। मंगलवार की शाम साढ़े छह बजे बेसमेंट में फर्नीचर के शोरूम में आग लगी। फर्नीचर में भड़की आग तेजी से फैली और ऊपरी हिस्से तक पहुंच गई। आग लगते ही कारोबारी रमन राजपूत और उनका छोटा बेटा नितिन घर के बाहर आ गए, लेकिन परिवार के बाकी सदस्य नहीं निकल सके। आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाए।

लगातार फैलती रही आग

सूचना पर दो दमकल गाड़ियां पहुंची, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग लगातार फैलती गई और चीखपुकार मची रही। इसके बाद पूरे जिले से दमकल मंगा ली गईं। सर्किल के चारों थानों का फोर्स भी पहुंच गया। एडीएम अभिषेक कुमार सिंह, एसडीएम पारसनाथ मौर्य और सीओ अनिवेश कुमार भी पहुंच गए। इधर मौके पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई।

भीषण अग्निकांड की सूचना पर पूर्व विधायक रामगाेपाल पप्पू लाेधी, भाजपा महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार भी पहुंच गए और अधिकारियों से वार्ता की। रात नौ बजे तक मौके पर सात दमकल और दो जेसीबी पहुंच गई थीं। आग में फंसे सदस्यों को बचाने के लिए घर के पिछले हिस्से को तोड़ा गया। रात साढ़े नौ बजे तक आग पर काबू पाया गया, कई मौतों की सूचना पर डीएम व एसएसपी भी पहुंच गए। डीएम रवि रंजन ने बताया कि अग्निकांड के संबंध में शासन को सूचना भेजी गई है।

मुख्यमंत्री योगी ने दिए आदेश

जसराना में आग लगने की घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर त्वरित गति से राहत कार्य कराने के निर्देश दिए हैं। इस हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुख प्रकट करते हुए उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना की है। सीएम योगी ने मृतकों के परिवारीजन को दो-दो लाख रुपये की सहायता तत्काल दिये जाने के निर्देश भी दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.