Move to Jagran APP

इंटर टॉपर रजनीश को भ्रष्टाचार से चिढ़, आइएएस बनकर देश सेवा का है लक्ष्य

रजनीश शुक्ला ने सीमित संसाधन व सुविधाओं के बाद भी बोर्ड की परीक्षा में यूपी टॉप किया है। रजनीश ने कहा कि देश में पनपे भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति की आवश्यकता है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 29 Apr 2018 03:09 PM (IST)Updated: Sun, 29 Apr 2018 03:55 PM (IST)
इंटर टॉपर रजनीश को भ्रष्टाचार से चिढ़, आइएएस बनकर देश सेवा का है लक्ष्य
इंटर टॉपर रजनीश को भ्रष्टाचार से चिढ़, आइएएस बनकर देश सेवा का है लक्ष्य

फतेहपुर (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश बोर्ड की इंटरइंटरमीडिएट परीक्षा में संयुक्त रूप से टॉप पर आने वाले रजनीश शुक्ला को भ्रष्टाचार से बेहद चिढ़ है। बचपन से ही गांव की माटी से ताल्लुक रखने वाले प्रतिभावान रजनीश शुक्ला ने सूबे में अव्वल स्थान प्राप्त कर फतेहपुर को गौरवान्वित किया है।

loksabha election banner

रजनीश शुक्ला ने सीमित संसाधन व सुविधाओं के बाद भी बोर्ड की परीक्षा में यूपी टॉप किया है। संक्षिप्त बातचीत में रजनीश ने कहा कि देश में पनपे भयंकर भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार समाज के लिए सबसे घातक है, इसकों समाप्त करने के लिए युवा पीढ़ी को सजग करने की जरूरत है। रजनीश ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियां देश हित में ठीक है, लेकिन सीमा पर आए दिन होने वाली गोलीबारी व आतंकी गतिविधियों पर भी लगाम लगाने को कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।मेधावी रजनीश ने आईएएस अफसर बनकर देश सेवा करने का जज्बा प्रदर्शित किया।

प्राइवेट स्कूल में एक शिक्षक कैलाश नाथ के पुत्र ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता, गुरुजनों और अपनी मेहनत को दिया। रजनीश की इस सफलता पर मलवां विकास खंड के गोधरौली गांव में माटी के लाल की कामयाबी पर जश्न मनाया जा रहा है। रजनीश शहरी चकाचौंध से दूर रहकर ग्रामीण परिवेश के विद्यालय सर्वोदय इंटर कालेज में पढ़कर यह मुकाम हासिल किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.