जागरण संवाददाता, फतेहपुर : मार्केटिग की गोदामों से हो रही खाद्यान्न चोरी की शिकायतों के बीच गुरुवार को सांसद और केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने अमौली गोदाम में छापा मारा। डिप्टी आरएमओ व डीएसओ के संग पहुंची केंद्रीय मंत्री ने एक-एक बोरी की तौल कराई तो सभी बोरियां का वजन निर्धारित 50 किग्रा से कम निकला। घटतौली से तमतमाई केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों और जनता के हस्ताक्षर करवाकर एक बोरी अनाज को कब्जे में ले लिया।

गोदाम में अचानक दल-बल के साथ केंद्रीय मंत्री के पहुंचने से खलबली मच गई। उन्होंने मौके से ही जिलाधिकारी से बात कर बोरियों में कम अनाज होने की जानकारी देकर कहा कि इसकी जांच कराकर गोदाम प्रभारी पर मुकदमा दर्ज कराया जाए।

उन्होंने कहा कि गोदाम से कम खाद्यान्न मिलने की बात कहकर कोटेदार कार्डधारकों के राशन की कटौती कर रहे हैं। यह स्थिति ठीक नहीं है। इसके बाद मुख्यालय आकर केंद्रीय मंत्री ने डीएम संजीव सिंह और एसपी प्रशांत वर्मा के साथ बैठक कर हालातों पर चर्चा की। उन्होंने बिदकी में पकड़े गए अवैध गुटका फैक्ट्री पर कार्रंवाई के बारे में पूछा। साथ ही इसकी समीक्षा एसपी से जानी। उनके साथ उनके पीए राजेंद्र निषाद भी मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस