Move to Jagran APP

बुखार से दो की मौत, कीर्तीखेड़ा में 150 बीमार

फोटो- 2627 .......बीमारी का कहर....... -बिदकी तहसील में 42 व सदर में तीन

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 07:24 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 12:50 AM (IST)
बुखार से दो की मौत, कीर्तीखेड़ा में 150 बीमार
बुखार से दो की मौत, कीर्तीखेड़ा में 150 बीमार

फोटो- 26,27

loksabha election banner

.......बीमारी का कहर.......

-बिदकी तहसील में 42 व सदर में तीन गांव बुरी तरह से प्रभावित

-शिथिल पर्यवेक्षण के चलते सुरसा की तरह मुंह फैला रही है बीमारी

जागरण टीम फतेहपुर: पिछले तीन महीने में बिदकी तहसील के 42 गांवों में 86 जिदगी निगलने वाली बुखार की बीमारी अब भी कमजोर नहीं हुई है। बीमारी का मुंह हर दिन सुरसा की तरह बढ़ रहा है। पिछले दो दिनों में बुखार के चलते मोतीपुर में एक महिला और कीर्तीखेड़ा में एक पुरुष की मौत हो गयी है। जबकि कीर्तीखेड़ा में अब भी 150 लोग बुखार की चपेट में हैं और यहां राहत व बचाव के लिए कोई टीम नहीं पहुंची है। बीमारों की हो रही मौतों से प्रभावित लोगों में दहशत फैली हुई है।

सदर तहसील के मुत्तौर, अढ़ावल और कीर्तीखेड़ा में डेंगू बुखार का कहर पिछले एक पखवारे से चल रहा है। यहां बीमारी की गिरफ्त में आए लोग जब निजी पैथालॉजी में जांच कराते हैं तो डेंगू निकलता है, लेकिन वही बीमार जब सरकारी अस्पताल में जांच के लिए जाते हैं तो उन्हें डेंगू निगेटिव बताया जाता है। कीर्ती खेड़ा गांव निवासी पचास वर्षीय पृथ्वीपाल सोनकर पिछले तीन दिन से बीमार थे, लगातार गिर रही प्लेटलेट्स के कारण स्वजन इन्हें कानपुर ले जा रहे थे रास्ते में ही इनकी मौत हो गयी। इसी गांव में जगतपाल की पत्नी सीतावती की हालत अब भी गंभीर है। जिसका उपचार कानपुर में चल रहा हैं। जगतपाल के अनुसार गांव में 150 से ज्यादा लोग बुखार से पीड़ित है। परंतु गांव में कोई सरकारी टीम नहीं पहुंच रही है। उधर अमौली ब्लाक के मोतीपुर गांव निवासी अयोध्या की 65 वर्षीय पत्नी जहरी देवी की हालत भी पिछले तीन दिनों से खराब थी, सोमवार को बुखार के चलते इन्होंने भी दम तोड़ दिया। इनकी मौत के साथ ही बिदकी तहसील में मरने वालों की संख्या 86 पहुंच गयी है।

इनसेट..

54 को बांटी दवाएं, पांच गांवों छिड़काव

बिदकी: बीमारी के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए सोमवार को कुंदेरामपुर में 21 और चांदपुर में 33 बीमारों को दवाएं बांटी गयी और इन दोनों गांवों में दवा का छिड़काव भी किया गया। टीमों के चिकित्सकों ने लोगों को मच्छरों से बचाव पर जोर दिया। उधर मैधू का डेरा, खैराबाद व मोमिनपुर गांव में जिला मलेरिया अधिकारी आनंद सिंह के नेतृत्व में मच्छर मारने के लिए दवा का छिड़काव टीमों ने किया।

इनसेट..

हर गांव में भेजेंगे उपचार के लिए टीम-सीएमओ

-सीएमओ डॉ. एसपी अग्रवाल ने कहा कि सदर तहसील के मुत्तौर व अढ़ावल गांव में टीमें भेजी जा चुकी है। कीर्ती खेड़ा में भी टीम भेजी जाएगी और बीमार लोगों का उपचार कराया जाएगा। बिदकी तहसील का हर गांव टीमों की नजर में हैं। उपयुक्त उपचार किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.