सदर विधानसभा क्षेत्र

केंद्र की भाजपा सरकार का एक साल का कार्यकाल सराहनीय रहा। वैश्विक महामारी में किए गए प्रयासों से जनता का मनोबल बढ़ा। सांसद जनसमस्याओं से जुड़ी रहीं। विकास की रफ्तार भले धीमी रही, लेकिन भरोसा बरकरार है।

-डॉ. ओम प्रकाश अवस्थी, कटरा अब्दुल गनी पिछड़े जनपद में विकास के कदम बढ़े है। मेडिकल कॉलेज व केंद्रीय विद्यालय का निर्माण शुरू होना बड़ी उपलब्धि है। शहर में सीवर लाइन समेत जागरण के घोषणा पत्र पर काम आगे बढ़ेगा, यह हम सब उम्मीद कर रहे है।

कालीशंकर श्रीवास्तव, आवास विकास

...........

बिदकी विधानसभा क्षेत्र

भाजपा सांसद के एक साल के कार्यकाल में बिदकी की अनदेखी की गई है। बाईपास अधूरा है तो बिदकी को रेलवे स्टेशन तक का दर्जा नहीं मिला। जनता समस्याओं से पीड़ित है।

सुशील लोहिया, बिदकी भाजपा ने राष्ट्रीय स्तर पर ऐतिहासिक काम कर जनता का भरोसा जीता है। सांसद ने विकास कार्यो के लिए प्रयास किए हैं। हर काम तो पूरा नहीं होगा, लेकिन आगे सफलता मिलेगी।

वेद प्रकाश मिश्र, साहित्यकार बिदकी

----------

जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र

सांसद ने गंगा कटरी इलाके में पानी की टंकियां बनवाई हैं। भाऊपुर की पानी टंकी अभी तक चालू नहीं हो पाई। यमुना कटरी के विकास की अनदेखी की गई, बुदेलखंड पैकेज भी केंद्रीय मंत्री नहीं दिला पाई।

केशव प्रसाद तिवारी, भाऊपुर

एक साल के कार्यकाल में कस्बे के विकास में सांसद का कोई योगदान नहीं है। पिछले कार्यकाल में मिलन केंद्र बनवाया था। निधि से जो कार्य कराए गए उसमें अपने ही लोगों को लाभ दिया गया।

आजम मंसूरी, जहानाबाद

...................

अयाह-शाह विधानसभा क्षेत्र

किसानों के राहत के मायने में सरकार फेल है। मर्का का पुल अधूरा है, सड़कें बदहाल तो बेसहारा पशुओं से परेशानी है। एक गांव में पांच को सम्मान निधि मिली, जबकि 500 प्रतीक्षा में पड़े हैं।

चंद्रभान सिंह, प्रधान जरौली सरकार का कामकाज अच्छा रहा। हालांकि ग्रामीण क्षेत्र का विकास कमतर दिखाई दे रहा है। किसानों को घोषणा के मुताबिक बिजली नहीं मिल रही तो सड़कें जर्जर हैं। अपराधों में भी वृद्धि हुई है।

हरिमोहन द्विवेदी, बहादुरपुर

.......................

हुसेनगंज विधानसभा क्षेत्र

सांसद का कार्यकाल सामाजिक न्याय, सुरक्षा व विकास की परंपरा का निर्वहन करते हुए बीत रहा है। मेडिकल कॉलेज की सौगात बड़ी उपलब्धि है। सड़क व पेयजल में अपेक्षित कार्य नहीं हो पाया।

राकेश दत्त द्विवेदी, छिवलहा एक साल का कार्यकाल उम्मीदों में खरा नहीं उतरा। क्षेत्र में ऐसी कोई योजना नहीं आई, जिसको उपलब्धि माना जाए। बेरोजगारी, पेयजल, सड़क व स्वास्थ्य की समस्याएं पहले जैसे ही बनी हुई हैं।

सुरेंद्र सिंह, अमिलिहापाल

...........

खागा विधानसभा क्षेत्र

केंद्रीय मंत्री का दूसरा कार्यकाल भी अब तक शानदार रहा है। रेल कोच कारखाना, मेडिकल कॉलेज व अन्य विकास कार्यो में वह दूसरे जनप्रतिनिधियों से हटकर हैं। आगे बहुत कुछ मिलने की उम्मीद है।

शिवचंद्र शुक्ल, समाजसेवी केंद्रीय मंत्री का एक साल का कार्यकाल कुछ भी विशेष नहीं रहा है। अब तक जितना भी सामने देखा है उससे किसी वर्ग को भी राहत नहीं मिली है। क्षेत्र में जनसमस्याओं का अंबार लगा है।

चंदन सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता, धाता

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस