Move to Jagran APP

रोटी गांव में बुखार के 32 मरीज मिले, बनी स्लाइड

- बेहतर शिक्षण व नवाचार के दम पर बदला माहौल - लखनऊ में सूबे के मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित जागरण संवाददाता फतेहपुर शहर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय अस्ती की प्रधानाध्यापिका आशिया फारुकी को राज्य अध्यापक पुरस्कार से नवाजा गया। शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विशिष्ट शिक्षकों को शील्ड प्रशस्तिपत्र प्रतीक चिह्न मां सरस्वती की प्रतिमा व शाल देकर सम्मानित किया। पुरस्कार स्वरूप पचीस हजार की चेक भी प्रदान की। पुरस्कार पाकर खासी गदगद शिक्षिका आशिया ने कहा कि सीमित संसाधनों के दम पर भी बेहतर शिक्षण का माहौल बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कुछ भी नामुमकिन नहीं है अगर ²ढ़ इच्छाशक्ति के साथ लक्ष्य की प्राप्ति के लिए आगे बढ़ा जाए तो कुछ भी असंभव नहीं है। उन्होंने साथी शिक्षकों का आह्वान किया कि वे अपनी संपूर्ण ऊर्जा का प्रयोग बच्चों को निखारने में करें।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 11:41 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 06:30 AM (IST)
रोटी गांव में बुखार के 32 मरीज मिले, बनी स्लाइड
रोटी गांव में बुखार के 32 मरीज मिले, बनी स्लाइड

संवाद सूत्र, जहानाबाद : तेज बुखार से रोटी गांव में एक युवक की मौत की खबर के बाद बुधवार को दस चिकित्सकों की टीम गांव पहुंची। गांव में ओपीडी के दौरान 154 लोगों को स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इसमें 32 लोगों बुखार से पीड़ित पाए गए हैं। जांच के लिए स्लाइड भी बनाई गई है। अमौली सीएचसी के रोटी गांव में बुखार से मंगलवार को प्रदीप कुमार की इलाज के दौरान एलएलआर हास्पिटल कानपुर में मौत हो गई थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। बुधवार को अमौली सीएचसी के चिकित्साधीक्षक डा. अनिल कुमार वर्मा के नेतृत्व में 10 सदस्यीय स्वास्थ्य विभाग की गांव पहुंची। गांव में अलग-अलग दो स्थानों में कैंप लगाकर 154 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की। इसमें बुखार से पीड़ित 32 बीमारों की स्लाइड बनाई गई। इसके अलावा अन्य मरीज सिर दर्द, बदन दर्द के मिले। सभी मरीजों दवाओं का वितरण किया गया। चिकित्साधीक्षक डा. अनिल वर्मा ने कहा सभी को घरों के आसपास सफाई रखने को कहा गया है। गांव में वायरल फीवर के मरीज मिले हैं।

loksabha election banner

---------------------

इनसेट

तीन अन्य गांव में पहुंची टीम

-रोटी गांव के अलावा सीएचसी अमौली के चिकित्साधीक्षक डा. अनिल वर्मा ने किचत्सकों की टीम को पड़ोसी गांव गांव बसफरा, कपिल, देवरी भी भेजा। यहां पर चिकित्सकों ने कैंप लगाए। गांव में लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। टीम में डा. प्रदीप कुमार, विनोद उमराव, अजय सचान, धनंजय सिंह, अश्वनी पटेल, शैलेंद्र कुमार, अभय प्रताप सिंह, अमित कुमार मिश्रा आदि कर्मचारी शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.